मवेशियों से निजात न मिलने पर किसानों ने राजस्व परिषद अध्यक्ष से की शिकायत

संवाद सहयोगी रसूलाबाद बेसहारा मवेशियों से परेशान किसानों ने करीब एक माह पूर्व डीएम से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 07:45 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 07:45 PM (IST)
मवेशियों से निजात न मिलने पर किसानों ने राजस्व परिषद अध्यक्ष से की शिकायत
मवेशियों से निजात न मिलने पर किसानों ने राजस्व परिषद अध्यक्ष से की शिकायत

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : बेसहारा मवेशियों से परेशान किसानों ने करीब एक माह पूर्व डीएम से शिकायत की थी, जिस पर एसडीएम व सीओ को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए गए थे। एक माह बाद भी समस्या निस्तारण न होने पर किसानों ने राजस्व परिषद अध्यक्ष से मामले की शिकायत की है।

बिलहा निवासी शब्बीर हसन, जितेंद्र प्रताप सिंह, सुधीर सिंह, कमल प्रताप सिंह, रफीक, रामरतन, राजू सिंह, रशीद, मुन्नू, बरजोर सिंह ने बताया कि बेसहारा मवेशी खेतों में तैयार फसल को रौंद रहे हैं। इसको लेकर करीब एक माह पूर्व आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से शिकायत की थी, लेकिन इसके बाद भी अब तक समस्या निस्तारण नहीं किया गया है। इससे किसानों को दिन रात खेतों की रखवाली करनी पड़ रही है। वहीं समस्या निस्तारण न होने पर अब किसानों ने राजस्व परिषद अध्यक्ष से समस्या निस्तारण की गुहार लगाई है।

---------

मवेशियों को स्कूल में बंद कराने पर दर्ज कराया मुकदमा

रसूलाबाद क्षेत्र के गोपालपुर गांव के ग्रामीणों ने बेसहारा मवेशियों से आजिज आकर शनिवार को प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया। मामले में गोपालपुर प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या शची शर्मा ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि स्कूल में ग्रामीण मवेशियों को लेकर पहुंच गए, जिससे वह मौके पर विरोध नहीं कर सकी। प्रधानाचार्या की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले की रिपोर्ट संबंधित धाराओं में दर्ज कर ली गई है। जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी