सीएम की जनसभा के लिए सजने लगा मैदान

संवाद सहयोगी झींझक: कंचौसी कस्बे में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम तय होने से यहां के लोगों में क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:14 PM (IST)
सीएम की जनसभा के लिए सजने लगा मैदान
सीएम की जनसभा के लिए सजने लगा मैदान

संवाद सहयोगी झींझक: कंचौसी कस्बे में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम तय होने से यहां के लोगों में कंचौसी को अस्तित्व मिलने व विकास की आस जागी है। आयोजन को लेकर तैयारियां लगातार चल रही हैं। 15-15 बीघे के दो मैदान सभा के लिये बराबर करने का काम तेजी के साथ किया जा रहा है।

वैसे तो लोग कंचौसी रेलवे स्टेशन पहुंच कर यही समझते हैं कि बड़ा कस्बा है लेकिन कंचौसी का अपना कोई अस्तित्व ही नहीं है। औरैया जनपद की ढिकियापुर, नौगवां व कानपुर देहात की रानेपुर व बान ग्राम पंचायतें मिल कर बना है । जबकि कंचौसी गांव यहां से पांच किलो मीटर दूर है। दो जिलों में बंटा होने के कारण यहां का विकास भी नहीं हो सका है। सपा सरकार में कंचौसी को नगरपालिका बनाने की प्रक्रिया चालू हुयी थी। परंतु हुआ कुछ नहीं जिससे लोग काफी निराश थे। अब कस्बे में 25 सितंबर को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने के कारण कस्बे के लोगों में कंचौसी को अपना अस्तिव मिलने व विकास की आस जागी है। वहीं मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में कोई कोर कसर न रहे इसलिये रात दिन काम चल रहा है। सभा के लिये 15-15 बीघे के दो मैदानों की सफाई व बराबर करने का काम चल रहा है। सभा स्थल के आसपास की सड़कों की भी मरम्मत का काम जोरों पर है । मुख्यमंत्री यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दर्शन ¨सह महाविद्यालय में लगने वाली सांसद देवेन्द्र ¨सह भोले के पिता स्व. दर्शन ¨सह व माता स्व.कनकरानी की प्रतिमाओं का अनावरण करेंगे। सांसद के छोटे भाई राजेंद्र ¨सह व प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रबल प्रताप ¨सह क्षेत्र में बैठक आयोजित कर लोगों को मुख्यमंत्री के आगमन की जानकारी दे रहे हैं । राजेंद्र ¨सह ने बताया की कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं।

........

सभा स्थल से करीब 500 मीटर दूर पार्किंग बनेगी

आयोजन में होने वाली भीड़ को देखते हुये प्रशासन ने सभा स्थल के पांच सौ मीटर की दूरी पर वाहन पार्किंग के लिये स्थान चिन्हित किया है। वीआईपी पार्किंग सांसद देवेन्द्र ¨सह के घर के पीछे पड़े मैदान में बनायी गयी है। अन्य वाहनों के लिये घौकलपपुरवा रोड, झींझक कैनाल रोड किनारे व दिबियापुर रोड किनारे वाहनों को खड़ा कराने का स्थान चिन्हित किया गया है।

chat bot
आपका साथी