विद्यालय में ताला, इंतजार कर लौटे नौनिहाल

झींझक, संवाद सहयोगी : संदलपुर ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी के चलते नौनिहालों क

By Edited By: Publish:Thu, 21 Jul 2016 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jul 2016 08:50 PM (IST)
विद्यालय में ताला, इंतजार कर लौटे नौनिहाल

झींझक, संवाद सहयोगी : संदलपुर ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी के चलते नौनिहालों का भविष्य चौपट हो रहा है। गुरुवार को निरीक्षण पर निकले बीईओ को हवासपुर विद्यालय में तालाबंदी और बच्चे बाहर शिक्षकों का इंतजार करते मिले।

संदलपुर ब्लाक के विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी का आलम है। बीएसए के निर्देश पर गुरुवार को निरीक्षण करने निकले बीईओ एसके कमल को सुबह 9 बजे हवासपुर जूनियर विद्यालय में तालाबंदी मिली। यहां बच्चे बाहर खड़े गुरुजी का इंतजार कर रहे थे। कक्षा 7 के छात्र महेंद्र, स्वाती व कक्षा 6 में पढ़ने वाली गुड्डी व केतकी ने बताया कि सुबह आठ बजे से खड़े हैं लेकिन गुरुजी अभी तक नहीं आए है। सुबह 10.30 बजे प्राथमिक विधालय टिशौली में पंजीकृत 60 में 11 बच्चे ही मौजूद मिले, जबकि प्रधानाध्यापक जंग बहादुर अवकाश पर थे। शिक्षामित्र सुधा देवी भी स्कूल से नदारद थीं। सहायक अध्यापक ओम नरेश व प्रेम कुमार बच्चों को पढ़ा रहे थे। बीईओ ने बताया कि निरीक्षण रिपोर्ट बीएसए को कार्रवाई के लिए भेजी जा रही है।

-----इनसेट------

अनुपस्थित मिले दो शिक्षक

डेरापुर : गुरुवार को बीईओ के निरीक्षण में दो शिक्षक अनुपस्थित मिले और छात्रों की उपस्थिति कम मिली। बीईओ उदय नारायण कटियार ने सबसे पहले मुंगीसापुर प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां पंजीकृत 54 के सापेक्ष आठ बच्चे मौजूद मिले और परिसर में गंदगी मिली। बेतरतीब घास हटवाने का निर्देश प्रधानाध्यापक दीपा मिश्रा को दिया। खिरवा प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक शैलेंद्र व सहायक सविता भारती बिना सूचना अनुपस्थित मिली। यहां पंजीकृत 102 में बीस बच्चे उपस्थित मिले। महोई विद्यालय में बीईओ ने बच्चों से प्रश्न पूछकर शैक्षिक गुणवत्ता का आंकलन किया। बीईओ ने बताया कि अनुपस्थित मिले शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति बीएसए से की गई है।

chat bot
आपका साथी