तालाब न भरवाने पर लेखपाल को नोटिस

बिल्हौर : मंगलवार को तहसील दिवस में डीएम की मौजूदगी के चलते फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। बिजली विभाग क

By Edited By: Publish:Wed, 04 May 2016 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 04 May 2016 12:12 AM (IST)
तालाब न भरवाने पर लेखपाल को नोटिस

बिल्हौर : मंगलवार को तहसील दिवस में डीएम की मौजूदगी के चलते फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। बिजली विभाग की शिकायतों की भरमार देखकर डीएम ने अधिकारियों को सुधार लाने के निर्देश दिये। वहीं ग्रामीणों के अनुरोध के बाद भी तालाब न भरवाने पर लेखपाल को नोटिस जारी करने का आदेश दिया। तहसील दिवस में आई 249 शिकायतों में तीन का मौके पर निस्तारण किया गया।

मंगलवार को ब्लाक परिसर मे डीएम कौशल राज शर्मा व सीडीओ अरुण कुमार ने शिकायतें सुनीं। जमालपुर ककवन के प्रधान महेन्द्र पाल सिंह ने ग्राम सभा के सभी नौ तालाबों के सूखे होने की जानकारी दी। इसपर डीएम ने लेखपाल को तलब किया। सही जानकारी न दिये जाने पर नाराजगी डीएम ने एसडीएम को लेखपाल को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया और एक हफ्ते के अंदर ग्राम सभा के सभी तालाब न भरने पर निलंबित करने का आदेश दिया। पलिया बुजुर्ग के ग्रामीणो ने लेखपाल सुनील वर्मा पर वरासत दर्ज कराने के नाम पर रिश्वत मांगने की शिकायत की। लेखपाल द्वारा झूठा आरोप लगाने की बात कहने पर डीएम ने एसडीएम को गांव में खुली बैठक कर वरासत के मामले निस्तारित करने के निर्देश दिये। कुरौली ककवन निवासी सावित्री ने बताया कि पति तिलक राम की मौत छह माह पूर्व हो गई थी। उसने पारिवारिक लाभ के लिये आवेदन किया था लेकिन कार्यालय मे लिपिक रीतेश कुमार मोबाइल से कार्यालय में बुलाते हैं। डीएम ने लिपिक से मोबाइल पर पूछताछ कर कार्रवाई पूर्ण करने के आदेश दिये। चंपतपुर खंड सजंती बादशाहपुर के ग्रामीणों ने प्रधान के पति बलरामसिंह द्वारा सरकारी हैंडपंप घर के अंदर लगवाने की शिकायत की। गजना निवासी लक्ष्मीशंकर ने गांव में विद्युतीकरण न होने की शिकायत की। बैड़ी अलीपुर निवासी अविरल ने ककवन से जुड़े होने के कारण कम विद्युत आपूर्ति की शिकायत की। पलिया बुजुर्ग व मकरंद निवादा,जमालपुर निवासी ग्रामीणों ने कोटेदार द्वारा राशन न बांटने का आरोप लगाया। इस मौके पर सीएमओ आरपी यादव, डीआईओस मोहम्मद इब्राहीम, एसडीएम आलोक कुमार, सीओ जोगेन्द्र लाल सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

मृतक आश्रित को पांच लाख का चेक : तहसील दिवस में डीएम कौशलराज शर्मा ने खजुरिया निवादा खंड मदारा राय गुमान निवासी फूल कुमारी को पति की मौत पर कृषक दुर्घटना बीमा का पांच लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

chat bot
आपका साथी