दुकानदारों के हवाले सुरक्षा के इंतजाम

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : दीपावली त्योहार के मद्देनजर कानपुर रोड स्थित मंडी समिति में पटाखा बाजार सजा

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 10:15 PM (IST)
दुकानदारों के हवाले सुरक्षा के इंतजाम

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : दीपावली त्योहार के मद्देनजर कानपुर रोड स्थित मंडी समिति में पटाखा बाजार सजा है। बुधवार को खरीददारों की भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार रात फरीदाबाद के पटाखा बाजार में हुए भीषण अग्निकांड के बावजूद प्रशासन ने बाजार में सुरक्षा के इंतजाम दुकानदारों के भरोसे छोड़ रखे हैं।

जिला प्रशासन विगत कई वर्ष से पटाखा की दुकानों को भीड़भाड़ वाले स्थानों की बजाय मंडी समिति में लगवाता है। इस वर्ष भी मंडी बाजार में पटाखा की आधा दर्जन दुकानें सजी हैं, जहां खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। दुकानदारों ने जिला प्रशासन के निर्देश पर दुकानों के ऊपर टीन की छत लगाने के साथ अग्निशमन यंत्र, बाहर ड्रमों में पानी व बालू की बोरी आदि रखवाई हैं। बीते दिवस फरीदाबाद के पटाखा बाजार में अग्निकांड से भी प्रशासन ने सबक नहीं लिया। यहां बाजार में पानी से भरे टैंकर, फायर ब्रिगेड, दो पहिया व चार पहिया वाहनों को बाजार से बाहर खड़ा करवाने के साथ ही सुरक्षा के अन्य इंतजाम नही किए गए हैं। दुकानों के बाहर लोगों को बीड़ी सिगरेट पीने से रोकने के लिए गार्ड की भी तैनाती नही है। इससे हादसे की आशंका से इनकार नही किया जा सकता है।

------------------

मंडी परिसर में लगे पटाखा बाजार का निरीक्षण किया है, वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी जवानों के साथ मौजूद है। पटाखा बाजार में सुरक्षा इंतजाम से समझौता नहीं किया जाएगा।

अमित सिंह बंसल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

------------

-----------

----इनसेट----

बाजार से बाहर पटाखा दुकान पकड़ी

घाटमपुर : कोतवाली पुलिस ने देर शाम मंडी समिति गेट के बाहर कानपुर रोड किनारे संचालित एक पटाखा की दुकान में छापा मार कर भारी मात्रा में पटाखा जब्त किए हैं। थानाध्यक्ष एके सिंह ने बताया कि बाजार बाजार के लिए मंडी समिति मैदान निर्धारित है। मंगलवार देर शाम निर्धारित स्थान से इतर कानपुर रोड किनारे संचालित की जा रही दुकान में छापा मार कर करीब 30 किग्रा विस्फोटक बरामद किया गया था। शहर के थाना बाबूपुरवा के मोहल्ला मुंशीपुरवा निवासी दुकानदार शहजाद एवं कस्बा निवासी मोहम्मद जीशान व मोहम्मद शादाब समेत चार लोगों के खिलाफ लाइसेंस की शर्र्तो का उल्लंघन करने की कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी