फर्रुखाबाद में 10 वर्ष रास्ते में बनी दीवार के विरोध में ग्रामीणों ने लगाए 'मकान बिकाऊ है'

विधायक निधि से गांव के ही रूप सिंह के दरवाजे से श्रीनिवास के दरवाजे तक लगभग 270 मीटर सीसी सड़क व दोनों तरफ नाली का निर्माण चल रहा है। मुख्य मार्ग से गांव जाने वाली गली के एक छोर पर गांव के दबंग लोगों ने दीवार बना दी थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:29 PM (IST)
फर्रुखाबाद में 10 वर्ष रास्ते में बनी दीवार के विरोध में ग्रामीणों ने लगाए 'मकान बिकाऊ है'
गांव आसलपुर पुठरी में मकान बिकाऊ है का बैनर लिए खड़े ग्रामीण।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्य मार्ग पर रास्ते में बनी दीवार न हटने के विरोध में ग्रामीणों ने मकान बिकाऊ के बैनर लगा दिए। सोमवार रात पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण रास्ते की दीवार न हटने तक बैनर न उतारने की जिद पर अड़ गए। 

थाना क्षेत्र के गांव आसलपुर पुठरी में विधायक निधि से गांव के ही रूपङ्क्षसह के दरवाजे से श्रीनिवास के दरवाजे तक लगभग 270 मीटर सीसी सड़क व दोनों तरफ नाली का निर्माण चल रहा है। मुख्य मार्ग से गांव जाने वाली गली के एक छोर पर गांव के दबंग लोगों ने दीवार बना दी थी। जिससे गली की जगह कुछ कम हो गई। सोमवार शाम ग्रामीणों ने उसी विवादित दीवार को हटवाने के लिए गांव में 'मकान बिकाऊ' बैनर लगा दिए। बृजेश कुमार, कन्हैयालाल, पंकज कुमार, रामनिवास, अनूप कुमार, रामेश्वर दयाल, वेद ङ्क्षसह, दलवीर ङ्क्षसह, रामरतन, रावेंद्र कुमार, कमल किशोर, कमलेश, रजनेश आदि ने बताया कि एक दबंग द्वारा पूर्व में मुख्य मार्ग से गांव की ओर आने वाली गली के एक छोर पर ग्राम पंचायत की जगह में दीवार बना दी है। जिससे रास्ता की जगह कम रह गई है। जगह कम होने से गली में उन लोगों के घरों तक ट्रैक्टर आदि वाहन नहीं आ सकेंगे। जिसकी शिकायत अधिकारियों से करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे उन लोगों ने गांव से पलायन का मन बना लिया है। सोमवार रात थाना प्रभारी सत्यप्रकाश पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर बैनर हटाने की बात कही, लेकिन ग्रामीण रास्ते में बनी दीवार न हटने तक बैनर उतारने को राजी नहीं हुए। जिस पर पुलिस लौट आई। थाना प्रभारी सत्यप्रकाश ने बताया कि विवादित दीवार लगभग 10 वर्ष पूर्व बनी थी। मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाया गया है। 

chat bot
आपका साथी