बिकरू के पंचायत भवन में अब भी है विकास दुबे का कब्जा, प्रशासन नहीं हटा सका दो सौ बोरी अनाज

Bikru News बिकरू के पंचायत भवन में विकास दुबे का आज भी कब्जा है। भवन में लगभग दो सौ बोरे अनाज को कब्जे में लेने की याद प्रशासन को अब तक नहीं आई है। अब ग्राम प्रधान ने डीएम से पंचायत भवन को खाली करवाने को कहा है।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 09:37 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 09:37 PM (IST)
बिकरू के पंचायत भवन में अब भी है विकास दुबे का कब्जा, प्रशासन नहीं हटा सका दो सौ बोरी अनाज
बिकरु गांव का पंचायत भवन जिसके कमरे में कुख्यात का अनाज भरा है -जागरण

कानपुर, जागरण संवाददाता। बिकरू कांड के मुख्य आरोपित गैंगस्टर विकास दुबे की कोठी के पास बने पुराने पंचायत भवन में उसका दो सौ बोरा अनाज आज भी भरा है। यह अनाज किसकी सपुर्दगी में है, यह कोई बताने वाला नहीं है। कमरे में भरा अनाज, दीमक लगने से खराब हो रहा है। मंगलवार को ग्राम प्रधान मधु कमल ने डीएम को शिकायती पत्र भेज कर पंचायत भवन खाली कराने की मांग की है।

बिकरू कांड के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को एनकाउंटर में मारा जा चुका है, लेकिन 22 महीने बाद भी गांव में उसका खौफ जिंदा है। गांव वाले बताते हैं कि उसका पंचायत भवन पर कब्जा था, खेतों से आने वाले अनाज को पंचायत भवन के कमरों में भरा जाता था। यही से गांव का राशन वितरित होता था। कांड के बाद तहसील प्रशासन ने कमरों से गेहूं और चावल के करीब दो सौ बोरे कब्जे में लिए थे जिन्हें एक कमरे में रखवा कर ताला बंद कराया गया था। लेकिन उसके बाद से कोई देखने तक नहीं आया। कमरे में रखा अनाज दीमक लगने से खराब हो रहा है। मामले में एसडीएम बिल्हौर रामानुज ने बताया कि मामले में जांच के लिए आपूर्ति विभाग से कहा गया है। डीएम के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी। 

पंचायत भवन में मिले थे चार देसी बम 

कांड के बाद पुलिस अधिकारियों को पंचायत भवन की तलाशी के दौरान एक कमरे में पेटी के भीतर चार देसी बम मिले थे, जिन्हें कब्जे में लेकर निष्क्रिय कराया गया था। पंचायत भवन के एक कमरे में हत्याकांड के बाद से ताला बंद है। 

बोले जिम्मेदार: बिकरू में दो पंचायत भवन हैं जिसमें एक में ग्राम सचिवालय संचालित है। पुराने पंचायत भवन में गैंगस्टर विकास दुबे का 22 महीने से भरा अनाज खराब हो रहा है और पंचायत भवन भी क्षतिग्रस्त होने लगा है। डीएम को शिकायती पत्र भेज कर उसको खाली कराने की मांग की गई है। - मधु कमल, ग्राम प्रधान बिकरू  

chat bot
आपका साथी