Bikru Case Update: विकास दुबे के भाई दीपू समेत पांच के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, पत्नी के खिलाफ सुबूत जुटा रही पुलिस

बिकरू कांड के बाद शस्त्र लाइसेंस की जांच में चौबेपुर पुलिस ने आठ आरोपितों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया था । आपराधिक इतिहास छिपा व गलत शपथपत्र देकर शस्त्र लाइसेंस बनवाने का आरोप लगा है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 10:20 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 10:20 AM (IST)
Bikru Case Update: विकास दुबे के भाई दीपू समेत पांच के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, पत्नी के खिलाफ सुबूत जुटा रही पुलिस
पुलिस कर रही बाकी तीन आरोपितों की जांच।

कानपुर, जेएनएन। आपराधिक इतिहास छिपाकर शस्त्र लाइसेंस जारी कराने के आरोप में पुलिस ने दुर्दांत विकास दुबे के भाई दीपू समेत पांच साथियों के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया है। अभी विकास के भाई की पत्नी समेत तीन आरोपितों के खिलाफ जांच हो रही है। उनके खिलाफ जरूरी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

पिछले साल दो जुलाई की रात बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे व उसके गुर्गों ने हमला कर छतों से ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसमें तत्कालीन सीओ बिल्हौर समेत आठ पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि विकास व उसके गुर्गों ने फायरिंग करने के लिए अपने करीबियों के लाइसेंसी हथियारों व कारतूसों का इस्तेमाल किया था। सैकड़ों राउंड गोलियां चलाई गई थीं। एसआइटी ने जांच शुरू की तो पता लगा कि तमाम आरोपितों के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने के बावजूद शस्त्र लाइसेंस बन गए थे। इसके बाद पुलिस ने आठ व्यक्तियों के खिलाफ चौबेपुर थाने में धोखाधड़ी, जालसाजी आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुकदमे में शामिल विकास के भाई दीपक उर्फ दीपप्रकाश उर्फ दीपू दुबे, सुज्जा निवादा गांव निवासी विष्णुपाल उर्फ जिलेदार, बिकरू निवासी रवींद्र कुमार उर्फ रावेंद्र उर्फ रामू बाजपेई, कंजती निवासी अखिलेश कुमार उर्फ छोटू शुक्ला, बसेन निवासी आशुतोष त्रिपाठी के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। तीन आरोपित दीपू की पत्नी अंजली, रामकुमार दुबे व अमित के खिलाफ जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी