Vikas Dubey News: पंचायत चुनाव से पहले बिकरू गांव में खुलेगी पुलिस चौकी, कई बार बन चुके तनाव के हालात

बिकरू कांड के बाद गांव में पंचायत चुनाव को लेकर वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है इससे तनाव का माहौल भी बन चुका है। गांव में पहले से पुलिस फोर्स तैनात है लेकिन अब पुलिस अफसरों ने चौकी खोलने की कवायद तेज कर दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 10:53 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 10:53 AM (IST)
Vikas Dubey News: पंचायत चुनाव से पहले बिकरू गांव में खुलेगी पुलिस चौकी, कई बार बन चुके तनाव के हालात
बिकरू गांव में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट से छिड़ी जंग।

कानपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव को देखते हुए बिकरू गांव के पास जल्द ही पुलिस चौकी खोलने की तैयारी की जा रही है। गांव में विकास दुबे का जरायम का साम्राज्य समाप्त होने के बाद पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट होते ही तनाव के हालात बन चुके हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अफसरों ने चुनाव से पहले गांव में पुलिस चौकी खोलने की रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है। 

बिकरू कांड के बाद से ही गांव में दारोगा और करीब एक दर्जन सिपाहियों की तैनाती की गई थी, लेकिन अब जिला प्रशासन से चौकी के लिए भूमि की मांग की गई है। बिकरू कांड के बाद एसआइटी ने भी क्षेत्र में पुलिस चौकी बनाने का सुझाव दिया था। इसके बाद अधिकारियों ने चौबेपुर थाने के एक दारोगा और 12 सिपाहियों को तैनात कर दिया था, लेकिन आठ माह बीतने के बाद भी चौकी नहीं बनाई जा सकी।

सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने पूर्व में पंचायत भवन में अस्थाई चौकी बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन इस भवन का ताला नहीं खुल सका। अब अलग से भूमि चिह्नित करके चौकी बनाने की तैयारी है। डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक एसडीएम को बिकरू गांव के पास मेन रोड पर बाबा कुआं क्षेत्र में स्थान देने के लिए कहा गया है। भूमि आवंटित होते ही चौकी का निर्माण शुरू कराया जाएगा। चौकी बनने से बिकरू, सुज्जा निवादा, दिलीपनगर, बसेन, बोझा, भौसाना, मदारीपुर, देवकली, बड़ी मनोह समेत करीब एक दर्जन गांवों को सुरक्षा मिलेगी।

पंचायत चुनाव को लेकर हावी है गुटबाजी

दुर्दांत विकास दुबे द्वारा पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद सुर्खियों में आए बिकरू गांव में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के साथ गुटबाजी शुरू हो गई है। गांव में अपनी हनक दिखाने के लिए वर्चस्व दिखाने की होड़ लगी है। कुछ दिन पहले ही मजरा डिब्बानिवादा में कथा के आयोजन के बीच दो गुट में मारपीट के बाद तनाव के हालात बन गए थे। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

विकास के चचेरे भाई अनुराग दुबे समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद गांव के सत्येंद्र सिंह ने ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचकर सेना में सिपाही अजीत यादव द्वारा भाई रिंकू को पंचायत चुनाव लड़ाने की तैयारी के चलते वर्चस्व के लिए झगड़ा करने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी