Bikru Case Update: विकास दुबे के भांजे शिवम की रायफल ने मचाई थी तबाही, अब रासुका की तैयारी

बिकरू में दो जुलाई की रात विकास दुबे गैंग ने शिवम की सेमी आटोमेटिक रायफल से ही पुलिस कर्मियों की हत्या की थी। उसकी ओर से जमानत के लिए अर्जी लगाते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। रासुका की संस्तुति के लिए फाइल शासन भेजी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 07:51 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 07:51 AM (IST)
Bikru Case Update: विकास दुबे के भांजे शिवम की रायफल ने मचाई थी तबाही, अब रासुका की तैयारी
पुलिस ने सक्रियता दिखा तैयार की फाइल।

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड के आरोपितों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत सबसे पहले गैंगस्टर विकास दुबे के भांजे शिवम तिवारी पर रासुका की कार्रवाई होने जा रही है। पुलिस ने शिवम के खिलाफ सभी आवश्यक सबूत जुटा लिए हैं और जल्द ही रासुका की फाइल संस्तुति के लिए शासन को भेजी जाएगी।

बीते साल दो जुलाई की रात विकास दुबे के घर बिकरू गांव में दबिश डालने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था, जिसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी बलिदान हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने चार महिलाओं, दो पुलिसकर्मियों समेत 26 लोगों को जेल भेजा था। इस घटना के बाद ही महिलाओं व पुलिस कॢमयों को छोड़कर अन्य आरोपितों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई का दावा किया गया था, मगर नियमानुसार रासुका की प्रक्रिया तब तक शुरू नहीं की जाती, जब तक कि आरोपित जमानत के लिए अदालत में याचिका दाखिल न कर दें।

अब तक बिकरू कांड के आरोपित हीरू दुबे, गुड्डन त्रिवेदी, शिवम तिवारी, जय बाजपेयी और जय के साथी प्रशांत कुमार उर्फ डब्बू की ओर से जमानत अर्जी डाली गई है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इनमें शिवम पर रासुका के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की है। शिवम ही वह व्यक्ति है, जिसकी सेमी आटोमेटिक स्प्रिंग फील्ड रायफल से विकास दुबे ने घटना की रात पुलिस वालों पर कहर बरपाया था। हाल ही में एसटीएफ ने शिवम की रायफल भिंड के एक सप्लायर को बेचने के दौरान बरामद की थी। इसके साथ ही पुलिस ने विकास की फरारी के दौरान मदद करने वाले छह मददगार भी गिरफ्तार किए थे। बताया जा रहा है कि पुलिस इसी सप्ताह रासुका को लेकर फाइल संस्तुति के लिए शासन को भेजेगी।

chat bot
आपका साथी