मंत्री सतीश महाना के चाचा का कोल्ड स्टोरेज गिरा, अमोनिया के रिसाव से हड़कंप

घटना सुबह 6 बजे की है महाना कोल्ड स्टोरेज का पिछला हिस्सा गिरा गया, मजदूरों ने बताया कि पहले तड़तड़ाहट की आवाज आई और उसके बाद बिल्डिंग गिर गई।

By Amal ChowdhuryEdited By: Publish:Wed, 18 Oct 2017 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 18 Oct 2017 11:57 AM (IST)
मंत्री सतीश महाना के चाचा का कोल्ड स्टोरेज गिरा, अमोनिया के रिसाव से हड़कंप
मंत्री सतीश महाना के चाचा का कोल्ड स्टोरेज गिरा, अमोनिया के रिसाव से हड़कंप

कानपुर (जेएनएन)। महाराजपुर के सरसौल में हाइवे किनारे स्थित महाना कोल्ड स्टोरेज का पिछला हिस्सा अमोनिया रिसाव के चलते बुधवार सुबह छह बजे गिर गया। अमोनिया गैस के रिसाव से मौके पर मौजूद डेढ़ दर्जन मजदूर जान बचाकर भागे। घटनास्थल से महज 20 मीटर दूर स्थित सरसौल सीएचसी में मरीजों का दम घुटने लगा। जान बचाने को मरीज बाउण्ड्रीवाल तोड़कर भागे।

दो किमी तक सरसौल व आसपास के आधा दर्जन गांवो में तेज गंध, बेचैनी व सिर चकराने से लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर डीएम, डीआईजी  व एसडीएम नर्वल समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने लगभग दो घंटे तक गैस रिसाव वाले स्थान पर पानी डालकर अमोनिया के रिसाव पर काबू पाया।

महाना कोल्ड स्टोरेज औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के चाचा सुभाष महाना का है। सुभाष के बेटे सौरभ महाना कोल्ड स्टोरेज का काम देखते हैं।

यह भी पढ़ें: सम्भल में दो बसों की आमने सामने भिड़ंत, दो की मौत 30 घायल

सरसौल सीएचसी में अमोनिया भर जाने से दो महिला कर्मी भी बेहोश हो गईं। आनन-फानन में सीएचसी अधीक्षक ने गंभीर मरीजों को ट्रामा सेंटर रामादेवी में व सामान्य मरीजों को एंबुलेंस से घर भिजवा दिया। लगभग दो दर्जन मरीज मौजूद थे।

सरसौल सीएचसी में ताला डलवाकर ओपीडी बंद करा दी गई है। गेट के पास एक दूसरी फैक्ट्री के एक कमरे में अस्थायी आकस्मिक सेवाएं दी जा रही हैं। अभी भी घटनास्थल के आसपास अमोनिया गैस की दुर्गंध आ रही है।

यह भी पढ़ें: महाराजगंज में मिट्टी की अड़ार गिरने से पत्नी की मौत, पति गंभीर

chat bot
आपका साथी