Coronavirus Kanpur : चार और संक्रमित मरीजों की थमीं सांसें, कानपुर में 38 तो कन्नौज मिले नए 11 पॉजिटिव

Kanpur Coronavirus News LIVE Update पांच माह की बच्ची भी निकली संक्रमित हैलट के कोविड आइसीयू में तीन केशवपुरम के निजी अस्पताल में महिला की मौत।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 01:37 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 02:35 PM (IST)
Coronavirus Kanpur :  चार और संक्रमित मरीजों की थमीं सांसें, कानपुर में 38 तो कन्नौज मिले नए 11 पॉजिटिव
Coronavirus Kanpur : चार और संक्रमित मरीजों की थमीं सांसें, कानपुर में 38 तो कन्नौज मिले नए 11 पॉजिटिव

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना से मौतों का सिलिसला थम नहीं रहा है। गुरुवार को कोरोना से चार और मौतें हो गईं। इसमें से तीन की मौत हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में हुई, जबकि एक महिला की मौत कल्याणपुर के केशवपुरम स्थित निजी अस्पताल में हो गई। वहीं हैलट में बर्रा निवासी युवक का शव जांच रिपोर्ट आने से पहले ही सौंप दिया, स्वजन दाह संस्कार भी कर आए। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर खलबली मच गई है। गुरुवार को 38 और कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें कल्याणपुर सीओ, पांच माह की बच्ची व स्वरूप नगर के बालिका संरक्षण गृह की 16 संवासिनी और किशोरियां शामिल हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब में 35 और निजी लैब की रिपोर्ट में तीन संक्रमित हैं जिले में कोरोना पॉजिटिव 880 हो गए हैं, जिसमें 34 की मौत हो चुकी है, जबकि 481 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 365 हो गए हैं। वहीं कन्नौज में शुक्रवार को 11 नए पॉजिटिव मिले, जबकि पांच लोग स्वस्थ होकर घर चले गए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं नोडल अधिकारी (कोविड-19) डॉ. कमलचंद्र रॉय ने बताया कि शुक्रवार को किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ से 182 लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें मां-बेटी समेत 11 पॉजिटिव मिले हैं। सभी संक्रमितों को एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बिना जांच कराए स्वजन को सौंप दिया शव

 गोविंद नगर की 32 वर्षीय युवती का इलाज केशवपुरम स्थित प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। बुधवार सुबह प्राइवेट लैब से कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसके बाद इलाज करने वाले डॉक्टर क्वारंटाइन हो गए। सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती को हैलट में शिफ्ट नहीं कराया, जबकि युवती एक्यूट रेस्पेरेटरी सिंड्रोम में थी, जिससे बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई। वहीं हैलट के कोविड आइसीयू में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। उसमें मेस्टन रोड निवासी 30 वर्षीय युवती को टीबी थी। वह एक्यूट रेस्पेरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम में आई थी, जिसे बचाया नहीं जा सका। बर्रा-आठ सी ब्लॉक निवासी 45 वर्षीय युवक को बुखार एवं सांस फूलने पर छह दिन पहले हैलट के कोविड आइसीयू में भर्ती हुआ था। युवक की मौत 16 जून को ही हो गई, जांच रिपोर्ट आने से पहले ही शव स्वजनों को सौंप दिया गया। स्वजन शव घर लेकर चले गए, शवयात्रा निकाल कर अंतिम संस्कार भैरोघाट पर कर आए।

बुधवार देर रात संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ कार्यालय से जब देर रात सूचना हैलट के अधिकारियों को मिली तो लापरवाही को दबाने में जुट गए। क्षेत्रीय पार्षद ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है। उधर, दो दिन से भर्ती चकेरी लालबंगला निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग की देर रात मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने तीन और हैलट की प्रमुख अधीक्षक प्रो. रिचा गिरि ने बुजुर्ग के मौत की पुष्टि की है।

कोविड का हेल्थ वर्कर पॉजिटिव

हैलट के न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड हॉस्पिटल में डयूटी करने वाले एक आउटसोॄसग का हेल्थ वर्कर कोरोना पॉजिटिव आया है। संक्रमित कर्मचारी पहले होल्डिंग एरिया और उसे बाद कोविड वार्ड में डयूटी कर रहा था। संक्रमण की पुष्टि के बाद उसे भर्ती करा दिया गया है। उसके संपर्क में आए कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं।

इन क्षेत्रों से मिले संक्रमित

स्वरूप नगर के बालिका संरक्षण गृह से 16, शास्त्री नगर से दो, बिरहाना रोड से दो, पटकापुर से दो, बैदलीपुर से दो, शारदा नगर के नॄसग से दो, सीओ कल्याणपुर, बर्रा-आठ, किदवई नगर एन ब्लॉक, लाल बंगला, यशोदा नगर के ब्लॉक, जीआइसी कैंपस, श्याम नगर बी ब्लॉक, कटरा भैसोर से एक-एक व एक अन्य, प्राइवेट लैब से सीसामऊ, खपरा मोहाल और मीरपुर कैंट से एक-एक पॉजिटिव हैं।

chat bot
आपका साथी