पेशी के बाद बंदी को लेकर बैठा था सिपाही, तभी हुआ कुछ ऐसा कि दौड़ पड़े पुलिस अधिकारी Kanpur News

सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया हत्यारोपित लापरवाही पर मुकदमा दर्ज कर सिपाही को किया गया गिरफ्तार।

By AbhishekEdited By: Publish:Thu, 03 Oct 2019 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 09:34 AM (IST)
पेशी के बाद बंदी को लेकर बैठा था सिपाही, तभी हुआ कुछ ऐसा कि दौड़ पड़े पुलिस अधिकारी Kanpur News
पेशी के बाद बंदी को लेकर बैठा था सिपाही, तभी हुआ कुछ ऐसा कि दौड़ पड़े पुलिस अधिकारी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। जेल से पेशी पर आया हत्यारोपित अपराधी विक्की सोनी गुरुवार शाम कचहरी में सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया। घटना के बाद एसपी पूर्वी ने परिसर व आसपास क्षेत्र में कांबिंग कराई लेकिन उसका पता नहीं लगा। देर शाम कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने लापरवाह सिपाही सतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। फरार मुल्जिम पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

नौबस्ता के संजय नगर निवासी जगन्नाथ सोनी के बेटे विक्की सोनी के खिलाफ अक्टूबर 2015 में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में वह कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया था। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को विक्की की एडीजे तीन कोर्ट में पेशी थी। सिपाही जितेंद्र मिश्रा और सतेंद्र कचहरी की हवालात से दोपहर करीब एक बजेे विक्की व परमट निवासी बंदी मोहित श्रीवास्तव की एडीजे 13 कोर्ट में पेशी पर ले गए थे। कोर्ट में विक्की से कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराए गए। इसके बाद सिपाही मोहित को पेश कराने आए।

सिपाही जितेंद्र के साथ मोहित को छोड़कर दूसरा सिपाही सतेंद्र, विक्की को लेकर उसके परिचित वकील के बस्ते पर आ गया। वहीं विक्की सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया। सिपाही ने पूरे परिसर में उसे ढूंढा और जब नहीं मिला तो कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसपी पूर्वी पुलिस के साथ पहुंचे और कचहरी का कोना-कोना खंगाला लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पूछताछ में सिपाही की लापरवाही मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जिस बस्ते से विक्की फरार हुआ, वहां मौजूद व्यक्तियों की भूमिका भी जांच के घेरे में है।

इटली की पिस्टल से किया था कत्ल

29 अक्टूबर 2015 की रात हंसपुरम निवासी रोहित भदौरिया भाई व दोस्तों के साथ नौबस्ता बंबा स्थित कुशवाहा होटल में खाना खाने गया था। वहीं पर पुरानी रंजिश के चलते विक्की सोनी ने अपने साथियों के साथ हमला कर दिया। विक्की ने इटली मेड पिस्टल से रोहित की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

क्या बोले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

हत्या का मुल्जिम भागने की प्रारंभिक जांच में सिपाही की लापरवाही सामने आई है। कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुल्जिम पर 25 हजार का इनाम घोषित कर गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित की गई हैं।

-अनंत देव, एसएसपी

chat bot
आपका साथी