लापता बेटे की फरियाद लेकर चौकी गया था मजदूर, दारोगा ने दो दिन बंधक बनाकर पीटा Kanpur News

चौकी में बेगारी कराने के साथ ही दो हजार रुपये लेकर छोडऩे का आरोप पीडि़त ने सीओ से की शिकायत।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 09:54 AM (IST)
लापता बेटे की फरियाद लेकर चौकी गया था मजदूर, दारोगा ने दो दिन बंधक बनाकर पीटा Kanpur News
लापता बेटे की फरियाद लेकर चौकी गया था मजदूर, दारोगा ने दो दिन बंधक बनाकर पीटा Kanpur News

 कानपुर, जेएनएन। लापता पुत्र की तलाश के लिए गुहार लगाने सजेती थाने की कुआंखेड़ा पुलिस चौकी गए मजदूर को चौकी इंचार्ज ने बंधक बनाकर पीटा। आरोप है कि दो दिन चौकी में पीटने के साथ बेगारी भी कराई गई। इसके बाद दो हजार रुपये देने के बाद उसे छोड़ा गया। 

ढाई महीने से लापता है बेटा

सजेती थानाक्षेत्र के कुआंखेड़ा गांव निवासी मजदूर लल्लन कोरी के तीन पुत्र व दो पुत्रियां हैं। बड़ा पुत्र मोहित इंटर, मंझला पुत्र शोभित कक्षा 11 और छोटा बेटा छोटू कक्षा छह का छात्र है। हाईस्कूल परीक्षा में 86 फीसद अंक लाने वाला 15 वर्षीय शोभित ढाई माह से लापता है। एक सप्ताह पूर्व पड़ोसी लड़के से शोभित की फोन पर बात होने की जानकारी मिली, लेकिन पूछने पर उसके स्वजनों ने गालीगलौज कर भगा दिया। बुधवार को लल्लन शिकायती पत्र लेकर कुआंखेड़ा चौकी गया। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने मदद के बजाय लोगों को फर्जी ढंग से फंसाए जाने की बात कह उसे ही बिठा लिया। आरोपितों से मोबाइल नंबर लेकर पुत्र शोभित से बात भी कराई। दिन भर लकड़ी ढुलाई कराने के साथ भोजन लेकर आई पत्नी व बड़े पुत्र के सामने भी पीटा। छोडऩे के एवज में पांच हजार रुपये मांगे। पत्नी ने पड़ोसियों से दो हजार रुपये कर्ज लेकर दिए, तब उसे छोड़ा गया। 

सीओ ने मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

शनिवार दोपहर मंडी समिति स्थित कार्यालय में उसने सीओ को शिकायती पत्र देकर आपबीती सुनाई। उसे आशंका है कि पुत्र को आरोपित ने ही गायब किया है। कुआंखेड़ा चौकी इंचार्ज रजनीश यादव ने बताया कि आरोप निराधार हैं। शोभित फीस के रुपये से जुआ खेलने के बाद भाग गया था। उसकी अपनी मां से मोबाइल पर बातचीत होती है। सीओ रवि कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि सजेती थानाध्यक्ष को छात्र के लापता होने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है। चौकी प्रभारी की भूमिका की जांच की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी