बाघ देख रोमांचित हुए मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के छात्र

अरे, अरे.. वो देखो, पिंजड़े के पास बैठा है..बाघ। कितना सुंदर लग रहा है..। ये कहना था मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के छात्र छात्राओं का जो शनिवार को शैक्षिक भ्रमण के दौरान चिड़ियाघर पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 12:57 AM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 12:57 AM (IST)
बाघ देख रोमांचित हुए मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के छात्र
बाघ देख रोमांचित हुए मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के छात्र

जागरण संवाददाता, कानपुर: अरे, अरे.. वो देखो, पिंजड़े के पास बैठा है..बाघ। कितना सुंदर लग रहा है..। ये कहना था मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के छात्र छात्राओं का जो शनिवार को शैक्षिक भ्रमण के दौरान चिड़ियाघर पहुंचे थे।

वन विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर डॉ. बीसी ब्रह्मा के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने तीन घंटे तक प्राणिउद्यान के वन्यजीवों का दीदार किया। सबसे ज्यादा कौतुहल बाघ को देखने के दौरान हुआ। निदेशक चिड़ियाघर केके सिंह ने बताया कि छात्रों ने यहां शेर अजय, शेरनी नंदिनी व उनके शावकों उमा, सुंदरी और शंकर को भी देखा। गैंडा को छात्रों ने अपने हाथ से केला खिलाया। चिकित्सक यूसी श्रीवास्तव ने सभी को वन्यजीवों की गतिविधियों के विषय में जानकारी दी। छात्रों ने इस पल को यादगार बनाने के लिए वन्यजीवों के बाड़े के बाहर सेल्फी भी ली।

------------------

बच्चे कर सकेंगे साइकिल से सवारी: चिड़ियाघर में रविवार से बच्चे साइकिल की सवारी कर सकेंगे। पर्यावरण बेहतर करने के लिए ये सुविधा मुहैया कराई जा रही है। साइकिल के लिए बच्चे को जहां अपना आइडी कार्ड कार्यालय में जमा करना होगा, वहीं 10 रुपये प्रति घंटा का चार्ज भी देना होगा।

--------------------

जल्द होगी बोर्ड बैठक

चिड़ियाघर में सुविधाएं बढ़ाने को लेकर जल्द ही बोर्ड बैठक होगी। ये जानकारी निदेशक केके सिंह ने दी। उन्होंने कहा, इस संबंध में सभी प्रशासनिक अफसरों व चिकित्सकों से सुझाव भी मांगेंगे।

chat bot
आपका साथी