Neet Centers In Kanpur: सख्त चेकिंग के बाद मिला परीक्षार्थियों को प्रवेश, कोविड नियमों का कराया पालन

कानपुर शहर के अलग-अलग 32 परीक्षा केंद्रों पर 18096 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। 11 बजे से एंट्री के समय सख्त चेकिंग की गई और कोविड नियमों का पालन कराया गया। केंद्र के अंदर पुलिस का सख्त पहरा लगाया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 12:53 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 12:53 PM (IST)
Neet Centers In Kanpur: सख्त चेकिंग के बाद मिला परीक्षार्थियों को प्रवेश, कोविड नियमों का कराया पालन
नीट के लिए परीक्षा केंद्र के बाहर छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

कानपुर, जेएनएन। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस परीक्षा (नीट) के लिए सुबह से ही केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों का जमावड़ा लग गया और 11 बजे से सख्त चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। हाथों में प्रवेश पत्र, सैनिटाइजर व पीने के पानी की बोतल लेकर परीक्षार्थी चटक धूप के बीच अपने प्रवेश को लेकर इंतजार करते दिखे। किसी तरह की अव्यवस्था न हो और परीक्षा की गंभीरता को देखते हुए केंद्रों पर पुलिस का सख्त पहरा नजर आया। वहीं छात्रों से कोविड नियमों का पालन कराते मास्क पहनने पर जोर दिया गया।

प्रतियोगी परीक्षाएं होती हैं, तो परीक्षा केंद्रों के आसपास का माहौल संवेदनशील होता है। परीक्षार्थी जहां केंद्रों के बाहर अच्छी संख्या में जुटते हैं, वहीं उन्हें आराम से प्रवेश मिल जाए, इसके लिए केंद्र के जिम्मेदार भी मुस्तैद दिखते हैं। रविवार को शहर के अलग-अलग 32 केंद्रों पर दोपहर दो बजे से नीट शुरू हो जाएगा। कानपुर शहर के अलग-अलग केंद्रों पर 18096 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं, जो सुबह से ही मेन गेट पर पहुंचकर प्रवेश शुरू होने का इंतजार करने लगे। सुबह 11 बजे से सभी को प्रवेश देना शुरू कराया गया।

रस्सी बांधकर कराया नियमों का पालन: सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर लाजपत नगर स्थित गुरुनानक ब्वायज इंटर कालेज के बाहर एक शिक्षक परीक्षार्थियों को माइक से लगातार दिशा-निर्देश दे रहे थे, तो वहीं केंद्र से करीब 200 मीटर पहले ही सीटों से सड़क पर बैरीकैडिंग जैसी व्यवस्था कर दी गई थी। सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर कौशलपुरी स्थित सनातन धर्म विद्यालय के जिस गेट से प्रवेश दिया जा रहा था, उसके बाहर रस्सी बांधकर शारीरिक दूरी का पालन किया गया। अन्य केंद्रों पर मास्क लगाए परीक्षार्थियों को ही प्रवेश मिला।

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर बलविंदर सिंह ने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित इस नीट की परीक्षा में कुल 18096 परीक्षार्थी शामिल होने हैं। सभी केंद्रों पर कैमरे लगवा दिए गए हैं,और कैमरों की निगरानी में ही परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

chat bot
आपका साथी