होली पर डबल कमाई के लिए प्राइवेट बसों से शराब की तस्करी, पकड़े दो शातिरों ने खोला राज

हरियाणा से सस्ती शराब लाकर कानपुर नगर और देहात के गांवों में आपूर्ति करते थे।

By Edited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 01:51 AM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 10:27 AM (IST)
होली पर डबल कमाई के लिए प्राइवेट बसों से शराब की तस्करी, पकड़े दो शातिरों ने खोला राज
होली पर डबल कमाई के लिए प्राइवेट बसों से शराब की तस्करी, पकड़े दो शातिरों ने खोला राज

कानपुर, जेएनएन। होली पर डबल कमाई के लिए हरियाणा से शराब की तस्करी निजी बसों के जरिये की जा रही है। कानपुर नगर और देहात के गांवों में सप्लाई करने वाले दो शातिरों को पुलिस ने पकड़ा तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। उनके कब्जे से तस्करी कर लाई गई 130 बोतल शराब बरामद की है। पुलिस उनके दो साथियों की तलाश में जुटी है। 

होली से पूर्व शहर से लेकर गांवों में अवैध शराब को बनाने के साथ ही बड़े पैमाने पर भंडारण किया जा रहा है। तस्कर फजलगंज की ट्रैवल्स एजेंसियों की बसों से लंबे समय से शराब की तस्करी कर रहे हैं। शनिवार रात चेकिंग के दौरान बजरिया थाना प्रभारी राममूर्ति यादव ने ब्रह्मनगर चौराहे के पास तीन बैग में हरियाणा की शराब लेकर चौबेपुर जा रहे तस्कर चौबेपुर के बिकरू गांव निवासी रोहित सोनकर व कानपुर देहात के भोगनीपुर थानाक्षेत्र के डींग गांव निवासी अंकित सोनकर को गिरफ्तार कर लिया। बैग से रॉयल स्टैग, इंपैक्ट आदि ब्रांड की 130 बोतलें बरामद हुई। 

शहर व देहात के गांवों में होती सप्लाई

सीओ त्रिपुरारी पांडेय के मुताबिक आरोपितों ने बताया कि वे फजलगंज से फरीदाबाद जाने वाली निजी लग्जरी बसों से जाते थे और बैग में शराब भरकर चौबेपुर, बिल्हौर, शिवली, भोगनीपुर, अकबरपुर आदि क्षेत्रों के गांवों में पहुंचाते थे। प्रति बोतल 50 रुपये के हिसाब से पैसा मिलता था। उन्होंने बताया कि वे कानपुर देहात के विशाल यादव व चौबेपुर के छोटू सोनकर के कहने पर अब तक पांच बार शराब ला चुके हैं। होली पर ये शराब गांव-गांव में बिकने वाली थी। 

3500 रुपये की पेटी छह हजार में

आरोपितों ने बताया कि शराब की एक पेटी हरियाणा में 3500 रुपये में मिलती है और गांवों में एक पेटी छह से सात हजार रुपये में बिकती थी। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चौबेपुर में छापा भी मारा लेकिन फरार आरोपित हाथ नहीं आए।

chat bot
आपका साथी