इटावा में एक्सप्रेस-वे पर प्रवासी कामगारों से भरी डीसीएम और ट्रक की भिड़ंत, सात गंभीर घायल

डीसीएम में 60 प्रवासी मजदूर सवार थे रोडवेज बस से बिहार भेजा गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 03:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 May 2020 03:23 PM (IST)
इटावा में एक्सप्रेस-वे पर प्रवासी कामगारों से भरी डीसीएम और ट्रक की भिड़ंत, सात गंभीर घायल
इटावा में एक्सप्रेस-वे पर प्रवासी कामगारों से भरी डीसीएम और ट्रक की भिड़ंत, सात गंभीर घायल

इटावा, जेएनएन। लॉकडाउन में गैर प्रांतों से लौट रहे प्रवासी कामगारों के हादसे का शिकार होने की खबरें रुकी नहीं हैं। शनिवार भोर पहर औरैया में ट्राला-डीसीएम की भिड़ंत में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत और करीब इतने ही घायल होने की घटना के कुछ देर बाद कन्नौज में प्राइवेट मिनी बस पलटने में 12 लोगों की घायल होने की घटना अभी सुर्खियां बन ही पाई थीं कि इटावा में प्रवासी कामगारों से भरी डीसीएम और ट्रक की भिड़ंत हो गई। हादसे में डीसीएम सवार चालक समेत सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

हरियाणा के बहादुरगढ और दिल्ली के उत्तम नगर से बिहार के सोनपुर छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए शुक्रवार की रात 60 मजदूर डीसीएम से निकले थे। इटावा में थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव कौवा के सामने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चैनल संख्या 126 पहुंचने पर चालक को नींद आ जाने से डीसीएम सामने जा रहे ट्रक से भिड़ गई। हादसे में डीसीएम सवार प्रवासी श्रमिकों में कोहराम मच गया। यूपीडा की एम्बुलेंस से गंभीर रूप से घायल चालक अवधेश, परिचालक मिथलेश झा निवास मधुबनी बिहार को सैफई अस्पताल भेजा गया।

अन्य घायल महेश राज, छोटेलाल, दसई, राजेश को अस्पताल भेजकर प्राथमिक उपचार कराया गया। बाकी सभी मजदूरों को रोडवेज की दो बसों से उत्तर प्रदेश के बलिया तक बिहार सीमा तक भेजा गया। दुर्घटना के बाद एक्सप्रेस वे पर लखनऊ लेन पर आधे घंटे तक वाहनों को रोककर राहत एवं वचाव कार्य किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, ताखा एसडीएम नंद प्रकाश मौर्य क्षेत्राधिकारी आलोक प्रसाद थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रताप मौजूद रहे। उपजिलाधिकारी ने बताया कि सभी मजदूरों को उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी