संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। बुधवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
गाली-गलौज के विरोध पर कार चालक को पीटा

बर्रा-8 में बच्चों को दरवाजे पर खेलने से रोकने के लिए गाली-गलौज का कार चालक पिता द्वारा विरोध करने पर पड़ोसी गुड्डू उर्फ सुनील ने उनके साथ मारपीट की। इस बीच कार चालक की पत्नी ने बीचबचाव किया तो हमलावर ने उनके साथ भी मारपीट करते हुए उनके कपड़े फाड़ दिए। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत ङ्क्षसह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से महिला की मौत, बेटा घायल 

बिधनू पहाड़पुर में बुधवार शाम तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटे गंभीर घायल हो गए। उपचार के दौरान सीएचसी बिधनू में मां की मौत हो गई।

फतेहपुर महुआ ललौली निवासी अभिषेक कुमार मंगलवार को बाइक से मां गीता देवी को लेकर नौबस्ता स्थित रिश्तेदार के घर गए थे। बुधवार को वह बाइक से मां को लेकर घर लौट रहे था। रास्ते में पहाड़पुर के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे वे दोनों हाईवे पर गिरकर घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान गीता की मौत हो गई। वहीं अभिषेक को एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के बाद चालक ट्रक मौके पर छोड़कर भाग निकला। थाना प्रभारी विनोद कुमार बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हिस्ट्रीशीटर फरारी मामले में दो को मिली जमानत

हिस्ट्रीशीटर को पुलिस हिरासत से फरार कराने के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. कपिला राघव ने दोनों आरोपितों की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली। आरोपित रणधीर तोमर उर्फ नीशू और उपेंद्र प्रताप ङ्क्षसह उर्फ बाबा ठाकुर को 25-25 हजार के दो बंधपत्रों पर रिहा करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, आरोपित भाजपा नेता राजवल्लभ पांडेय, राबिन सक्सेना और विकास तिवारी की अग्रिम जमानत पर सुनवाई 25 जून को होगी। नौबस्ता के आकर्षण गेस्ट हाउस में भाजपा नेता नारायण सिंह भदौरिया की जन्म दिवस पार्टी में शामिल होने आए हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया था। भाजपा नेताओं के हस्तक्षेप के बाद पुलिस उसे थाने नहीं ले जा पाई और मौका पाकर वह फरार हो गया। दो जून की दोपहर हुई इस घटना में पुलिस ने कई लोगों को आरोपित बनाया था। इस मामले में रणधीर सिंह तोमर तीन जून को पकड़ा गया, जबकि उपेंद्र प्रताप सिंह 15 जून को सरेंडर कर जेल गया था। अधिवक्ता जितेंद्र कुमार शुक्ला और अनिरूद्ध जायसवाल ने बताया कि मुख्य आरोपितों की जमानत के आधार पर दोनों को जमानत मिल गई।

लीकेज सिलिंडर में लगी आग, मासूम समेत पांच झुलसे

पनकी रतनपुर में रहने वाले संजय की कालोनी का बुधवार को गृहप्रवेश का कार्यक्रम चल रहा था। उनकी मां सुषमा किचन में पंजीरी बना रही थी। तभी अचानक लीकेज गैस सिलिंडर से आग लग गई। आग की चपेट में आने से वह झुलस गईं। इस दौरान शोर शराबा सुनकर किचन में पहुंचे रिश्तेदारों ने जलते हुए सिलिंडर को बाहर निकालने लगे। इसमें दौरान संजय के पिता होरीलाल, भाई जयशंकर, बहन सीमा और घर के बाहर खेल रहा सीमा का डेढ़ साल का बेटा बेटू भी झुलस गया। इलाकाई लोगों की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। पनकी थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि घटना के बाद स्वजन ने झुलसे लोगों को कल्याणपुर स्थित नर्सिंगहोम में भर्ती कराया है। जहां सभी की हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी