रविशंकर हवेलकर ने कहा, अनुसूचित जाति के गरीबों को भूमि का मालिक बनाएगी सरकार

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना उप्र राज्य स्तरीय सलाहकार समिति के सदस्य ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति के गरीबों को सरकार 138 वर्गमीटर भूमि का मालिक बनाने की तैयारी कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 08:59 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 12:48 PM (IST)
रविशंकर हवेलकर ने कहा, अनुसूचित जाति के गरीबों को भूमि का मालिक बनाएगी सरकार
सरकारी भूमि पर काबिज गरीबों को मिलेगा लाभ।

कानपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना उप्र राज्य स्तरीय सलाहकार समिति के सदस्य रविशंकर हवेलकर ने सर्किट हाउस में समाज कल्याण विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अनुसूचित जाति के जो गरीब प्रदेश में किसी भी सरकारी भूमि पर काबिज हैं, उन्हें उक्त भूमि में से 138 वर्गमीटर भूमि का मालिक बनाया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दे दिया है।

उन्होंने बताया कि कानपुर के सफाई कर्मचारी कालोनी में रहने वाले लोगों को भी मालिकाना हक दिया जाएगा। इसके आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के माध्यम से 50 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति आबादी वाले गांव की सूरत 20-20 लाख रुपयेे से बदलने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों में बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, शौचालय, विद्यालय आदि की व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी प्रज्ञा पांडेय, रेल सलाहकार समिति के सदस्य देवेंद्र नलवंशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी