कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे रेलवे जीएम, सीपीसी मालगोदाम का करेंगे निरीक्षण

घंटाघर स्थित रेलवे के केंद्रीय मालगोदाम में सीमेंट खाद और यूरिया बहुतायत में आती है जिसे शहर के दूसरे जिलों में भी कानपुर से ही भेजा जाता है। लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते यहां व्यापारियों को अक्सर परेशानी उठानी पड़ती है। बरसात में यह समस्या विकराल हो जाती है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:33 PM (IST)
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे रेलवे जीएम, सीपीसी मालगोदाम का करेंगे निरीक्षण
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे रेलवे जीएम। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर। जेएनएन। रेलवे का केंद्रीय मालगोदाम सीपीसी में सुविधाएं बढ़ायी जा रही हैं। इसी क्रम में उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने शनिवार को अपने विशेष कोच से सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे। अधिकारियों के मुताबिक सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान वह सीपीसी मालगोदाम जाएंगे।

घंटाघर स्थित रेलवे के केंद्रीय मालगोदाम में सीमेंट, खाद और यूरिया बहुतायत में आती है जिसे शहर के दूसरे जिलों में भी कानपुर से ही भेजा जाता है। लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते यहां व्यापारियों को अक्सर परेशानी उठानी पड़ती है। बरसात में यह समस्या विकराल हो जाती है। मैदान में घुटनों तक पानी भर जाता है जबकि रास्ता भी पूरी तरह खराब हो जाता है। कुछ माह पूर्व डीआरएम उत्तर मध्य रेलवे मोहित चंद्रा ने सीपीसी मालगोदाम का निरीक्षण कर समस्याओं के समाधान का निर्देश दिया था। जिसके बाद सीपीसी मालगोदाम के एक हिस्से में जमा रेल ट्रैक के खराब स्लीपर के प्रयोग पर सहमति बनी। डिप्टी सीटीएम हिमांशु कुमार उपाध्याय ने इन स्लीपर के प्रयोग करने को हरी झंडी दी तो सीपीसी मालगोदाम में आवागमन के रास्ता बनाया जा सका। मालगोदाम के एक प्रवेश द्वार पर यह प्रयोग सफल रहा।जिसके बाद अन्य तीन मार्गों को भी प्लेटफार्म तक ट्रकों के आवागमन का रास्ता बनाया जा रहा है। कई प्लेटफार्म के शेड टूटे हुए हैं जिससे सीमेंट और खाद भीगकर खराब हो जाती है। डीआरएम ने इन्हें भी ठीक करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही व्यापारियों के बैठने के लिए स्थान, पानी, टायलेट आदि भी व्यवस्था करने के निर्देश भी डीआरएम ने दिए थे। डीआरएम द्वारा दिए गए निर्देशाें के क्रम में कार्य की समीक्षा करने महाप्रबंधक प्रमोद कुमार शनिवार को आएंगे। अधिकारियों के मुताबिक उनका कार्यक्रम बाहर का लगा है। चूंकि उनकी ट्रेन कानपुर से होकर गुजरेगी ऐसे में यहां भी जीएम यहां भी निरीक्षण करेंगे।

chat bot
आपका साथी