PWD की गठित टीम ने किया निरीक्षण...बंधे की चौड़ाई कम होने से चार लेन ही रहेगा अब बैराज पुल

गंगा बैराज मार्ग को मंधना के पास एलीवेटेड रोड बनाकर जीटी रोड से फ्लाईओवर और रिंग रोड से जोड़ा जाएगा। आजाद चौराहे की तरफ यह मार्ग प्रस्तावित कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। मोहनलालगंज तक स्टेट हाईवे के रूप में विकसित किया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:50 AM (IST)
PWD की गठित टीम ने किया निरीक्षण...बंधे की चौड़ाई कम होने से चार लेन ही रहेगा अब बैराज पुल
टीम मंगलवार को अपनी रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंपेगी

कानपुर, जेएनएन। गंगा बैराज पुल को छह लेन किया जाना प्रस्तावित था, लेकिन बंधे की चौड़ाई कम होने से इसे छह लेन करना संभव नहीं है। भविष्य में यातायात बढ़ा तो बैराज पुल को छह लेन का किया जाएगा।

गंगा बैराज मार्ग को मंधना के पास एलीवेटेड रोड बनाकर जीटी रोड से फ्लाईओवर और रिंग रोड से जोड़ा जाएगा। आजाद चौराहे की तरफ यह मार्ग प्रस्तावित कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। मोहनलालगंज तक स्टेट हाईवे के रूप में विकसित किया जाएगा। ट्रांसगंगा सिटी में भी औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में बैराज मार्ग पर यातायात बढऩे की उम्मीद है।

इस वजह पुल के स्ट्रक्चर को चौड़ा किया जाना था, लेकिन बैराज का बंधा 24 मीटर होने से चौड़ा करना संभव नहीं है। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता केसी वर्मा, अधीक्षण अभियंता जय सिंह मौर्य, सेतु निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक राकेश सिंह ने स्थलीय निरीक्षण कर पाया कि इसे चौड़ा करने को नया एलाइनमेंट बनाना पड़ेगा। ऐसे में खर्च ज्यादा आएगा। तय हुआ कि जब भविष्य में यातायात बढ़ेगा तो नया एलाइनमेंट तैयार किया जाएगा। टीम मंगलवार को अपनी रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंपेगी।

इनका ये है कहना

बंधे की चौड़ाई 24 मीटर होने की वजह से बैराज पुल के स्ट्रक्चर को छह लेन किया जाना संभव नहीं है। भविष्य में यातायात बढ़ा तो नया एलाइनमेंट तैयार किया जाएगा। - जय सिंह मौर्य, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी  

chat bot
आपका साथी