कानपुर इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के चुनाव की फिर शुरू हाे रही तैयारी, आठ को मर्चेंट चैंबर में होगी बैठक

कोरोना की वजह से चुनाव नहीं हो सके थे इसलिए दीपक कपूर शैलेंद्र सचान अतुल मेहरोत्रा गोविंद कृष्णा शशि बाजपेई की गवर्निंग बाॅडी ने चार्ज ले लिया था। बीच में वर्चुअल आम सभा में तय हुआ था कि चुनाव कराने की स्थिति नहीं है।

By ShaswatgEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 08:29 AM (IST)
कानपुर इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के चुनाव की फिर शुरू हाे रही तैयारी, आठ को मर्चेंट चैंबर में होगी बैठक
बैठक में एसोसिएशन के चुनाव कराने पर ही चर्चा होनी है।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संकट के कारण नहीं हो पा रहे कानपुर इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के चुनाव को फिर से कराने की तैयारी शुरू हो गई है। इसको लेकर आठ नवंबर को बैठक होनी है। अध्यक्ष का कार्यकाल खत्म होने की वजह से पांच पूर्व अध्यक्षों की गवर्निंग बाॅडी ही कार्य देख रही है। पिछले दिनों यह भी तय हुआ था कि अब बाकी का कार्यकाल पांच पूर्व अध्यक्षों की यह गवर्निंग बाॅडी ही देखे लेकिन अब फिर कुछ सदस्यों ने चुनाव कराने की बात कही है जिससे आठ नवंबर को सभी सदस्यों की बैठक बुलाई गई है।

कानपुर इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे दीप कुमार मिश्रा का कार्यकाल मई में खत्म हो चुका था। एसोसिएशन के संविधान में है कि अगर अध्यक्ष का कार्यकाल खत्म हो जाता है और नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो पाता है तो उसके पहले के पांच पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष की गर्वनिंग बाॅडी बनाई जाता है और वह जल्द से जल्द चुनाव कराने के प्रयास करती है। कोरोना की वजह से चुनाव नहीं हो सके थे, इसलिए दीपक कपूर, शैलेंद्र सचान, अतुल मेहरोत्रा, गोविंद कृष्णा, शशि बाजपेई की गवर्निंग बाॅडी ने चार्ज ले लिया था। बीच में वर्चुअल आम सभा में तय हुआ था कि चुनाव कराने की स्थिति नहीं है, इसलिए वित्तीय वर्ष 2020-21 के बाकी कार्यकाल को भी यही कमेटी देखे।

 आठ नवंबर को मर्चेंट चैंबर होनी है मीटिंग 

अब बार एसोसिएशन और लायर्स के चुनाव होते देख कानपुर इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के 80 सदस्यों ने एक प्रार्थना पत्र के जरिए वर्ष 20-21 का चुनाव कराने की मांग की है। इस प्रार्थना पत्र के आधार पर ही अब गवर्निंग बाॅडी ने आठ नवंबर को मर्चेंट चैंबर में 11 बजे एक्स्ट्रा आॅर्डिनरी जनरल मीटिंग बुलाई है। इसमें एसोसिएशन के चुनाव कराने पर ही चर्चा होनी है, जिसमें बाकी बचे कार्यकाल के लिए चुनाव की तारीख की घोषणा होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी