चेस्ट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिलने से हाथ-पैर पटक कर तड़पता रहा मरीज, फिर थम गई सांसें

तीन दिन से ऑक्सीजन सिलेंडर न मिलने से नाराज तीमारदारों ने लापरवाही का आरोप लगा हंगामा किया।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 02:59 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 10:00 AM (IST)
चेस्ट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिलने से हाथ-पैर पटक कर तड़पता रहा मरीज, फिर थम गई सांसें
चेस्ट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिलने से हाथ-पैर पटक कर तड़पता रहा मरीज, फिर थम गई सांसें

कानपुर, जेएनएन। मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से एक मरीज ने सोमवार की सुबह तड़पकर दम तोड़ दिया। परिवार वालों ने अस्पताल स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि बड़ी मुश्किल से ऑक्सीजन सिलेंडर मिला था, जिसके खत्म होने के बाद काफी मिन्नत करने पर भी सिलेंडर नहीं मिला। ऑक्सीजन न मिलने के कारण मरीज ने काफी देर तक हाथ पैर पटके और फिर सांसे थम गईं।

निराला नगर निवासी 58 वर्षीय रामप्रकाश श्वास रोगी थी और परिवार वाले तकलीफ बढऩे पर उन्हें शनिवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मुरारी लाल अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉ. संजय वर्मा की यूनिट में उन्हें भर्ती कराया गया। वार्ड दो में भर्ती रामप्रकाश की पत्नी रेनू देवी का आरोप है कि भर्ती होने के बाद से ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा था। अस्पताल के कर्मचारियों का कहना था ऑक्सीजन सिलेंडर की दिक्कत रहती है। रविवार को काफी मुश्किलों के बाद सिलेंडर मिला, जिसकी ऑक्सीजन सोमवार सुबह खत्म हो गई। इससे रामप्रकाश को बेचैनी और उलझन होने लगी और वह हाथ-पैर पटकने लगे।

कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों से मिन्नतें की लेकिन सिलेंडर नहीं मिला। ऑक्सीजन नहीं मिलने पर उनकी तड़पकर मौत हो गई। इससे नाराज परिवार वालों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। बाद में डॉक्टरों के समझाने पर सभी शांत हुए। मुरारी लाल चेस्ट हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ. एनसी त्रिपाठी का कहना है कि अवकाश पर रहने के कारण आज ही आया हूं। अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में हैं। किस वजह से मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल सके, इसकी जांच कराएंगे।

chat bot
आपका साथी