यूपीसीए चुनाव में आनलाइन होंगे नामांकन, फरवरी में नाम वापसी, इन पदों के लिए आएंगे उम्मीदवार

यूपीसीए के नोडल आफीसर अनिल कामथान के मुताबिक सभी पदों के लिए सदस्यों के आवेदन आनलाइन किए जाएंगे। इसके बाद आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 31 जनवरी से एक फरवरी के बीच की जाएगी। इसका निस्तारण तीन फरवरी को किया जाएगा।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 08:10 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 08:10 AM (IST)
यूपीसीए चुनाव में आनलाइन होंगे नामांकन, फरवरी में नाम वापसी, इन पदों के लिए आएंगे उम्मीदवार
42 साल में पहली बार चुनाव के लिए 27 से 29 तक होंगे नामांकन।

कानपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) में 42 वर्ष के बाद चुनाव हो रहे हैं। अभी तक आपसी समझौते से ही पदाधिकारी चुन लिए जाते थे। वर्चुअल चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन आनलाइन दाखिल किए जाएंगे। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव व दो एपेक्स कमेटी सदस्य के पद पर नामांकन 27 से 29 जनवरी के बीच होंगे। वहीं, नामांकन करा चुके सदस्यों की नाम वापसी फरवरी में होगी। 

यूपीसीए के नोडल आफीसर अनिल कामथान के मुताबिक, सभी पदों के लिए सदस्यों के आवेदन आनलाइन किए जाएंगे। इसके बाद आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 31 जनवरी से एक फरवरी के बीच की जाएगी। इसका निस्तारण तीन फरवरी को किया जाएगा। सात फरवरी को नामांकन करने वाले दावेदार अगर चाहें तो नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद चुनाव अधिकारी एके ज्योति की देखरेख में 13 से 15 फरवरी सुबह 10 बजे तक आनलाइन मतदान होगा। यूपीसीए के 96 सदस्य मतदान करेंगे।

उन्होंने बताया कि 15 फरवरी को दोपहर तीन बजे से आनलाइन बैठक का आयोजन कर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। यूपीसीए के इतिहास में पहली बार चुनाव बागी गुट के सदस्यों के विरोध करने पर कराए जा रहे हैं। बागी गुट के सदस्यों ने हाई कोर्ट में लोढ़ा कमेटी के तहत काम नहीं होने की बात को प्रमुखता से रखा था। इसके बाद यूपीसीए के आला अधिकारियों ने चुनाव की योजना बनाई।  

chat bot
आपका साथी