कन्नौज: बेटे को छोड़ने की मांग पर सीओ की गाड़ी के सामने लेटी मां, खाकी पर लगाया 50 हजार रुपए मांगने का आरोप

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपित हैं लुटेरे हैं उनके पास से नशीला पदार्थ भी मिला है। एक परिवार बेटे को छोड़ने की मांग पर हंगामा ेकर रहा है। किसी ने परिवार से कोई पैसे नहीं मांगे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 05:56 PM (IST)
कन्नौज: बेटे को छोड़ने की मांग पर सीओ की गाड़ी के सामने लेटी मां, खाकी पर लगाया 50 हजार रुपए मांगने का आरोप
सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा की गाड़ी के सामने लेटी महिलाओं को हटाती महिला पुलिस कर्मी।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। पुलिस पर बेटे को छोड़ने के एवज में 50 हजार रुपये मांगने का आरोप स्वजन ने लगाया है। आरोपित पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई होने की जानकारी पर मां-बहन ने कोतवाली गेट पर जमकर हंगामा किया। वह सड़क पर लेट गईं। करीब दो घंटे तक चले हंगामे से मुख्य मार्ग का आवागमन भी बाधित रहा। 

शनिवार सुबह जिला इटावा थाना चौबिया के गांव गोपालपुर सरसई निवासी धनदेवी और आरती छिबरामऊ कोतवाली पहुंची। यहां बेटे गोविंद को छोड़ने की मांग मां धनदेवी ने कही। बात न बनने पर सुबह करीब 11 बजे कोतवाली गेट के सामने मां धनदेवी व बहन आरती लेट गईं। इससे वाहन जहां के तहां रुक गए। करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा। धनदेवी देवी ने आरोप लगाया कि पुलिस उसके बेटे को छोड़ने के लिए 50 हजार रुपये मांग रही थी। एक आरोपित को छोड़ा जा रहा है। बताया कि गोविंद गांव मोहन नगला स्थित रिश्तेदारी में तिलक समारोह में शामिल होने आया था। वहां से वह रिश्तेदार शिवम व सुधीर के साथ बाइक से छिबरामऊ में घूमने आया था। जहां उसे पकड़ लिया। सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा ने प्रभारी निरीक्षक से समस्या निस्तारण करने की बात कही। जब वह जाने लगे तो हंगामा कर रहीं महिलाएं सीओ की गाड़ी के सामने भी लेट गईं। पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार उन्हें हटवाकर वाहन निकलवाए। दोपहर करीब एक बजे महिलाएं शांत हुई। प्रभारी निरीक्षक जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि तीनों आरोपित लूट की घटना में पकड़े गए थे। किसी से रुपयों की कोई मांग नहीं की गई। महिलाएं पकड़े गए युवकों को छुड़ाने के लिए हंगामा कर रहीं थीं। 

क्या है मामला: कोतवाली छिबरामऊ के गांव रामपुर बैजू निवासी एक छात्रा 10 नवंबर को कानपुर से कोचिंग पढ़ कर वापस आ रही थी। पैदल छिबरामऊ में जाते समय तीन युवकों ने उससे जेवरात व मोबाइल लूट लिया था। लोगों ने तीनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। वहीं छात्रा ने मुकदमा दर्ज कराने से इंकार कर दिया था। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में आरोपितों ने घटना की बात कबूली। उनके पास से नशीला पाउडर और शराब मिली। कोतवाली छिबरामऊ के गांव मोहन नगला निवासी शिवम एवं जिला इटावा थाना चौबिया के गांव गोपालपुर सरसई निवासी गोविंद के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जबकि कोतवाली छिबरामऊ के गांव मोहन नगला निवासी सुधीर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

किन्नर समुदाय के लोगों की कोतवाल से हुई नोकझोंक: पुलिस ने हंगामा कर रहीं महिलाओं को कार में बिठाने का प्रयास किया। इस बीच शिकोहाबाद से आए किन्नरों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने महिलाओं से अशोभनीय व्यवहार का आरोप पुरुष पुलिसकर्मियों पर लगाया। अपने कपड़े उतारने की चेतावनी दी। प्रभारी निरीक्षक से नोकझोंक हुई। इसके बाद महिलाओं को छोड़ दिया। शिकोहाबाद से आए किन्नरों ने बताया कि गोविंद के बहनोई उनके साथ ढोलक बजाते हैं। तीन दिन से पुलिस गोविंद को बिठाए है। रुपयों की मांग की जा रही थी। लूट की घटना में आरोपित थे तो उसी में जेल भेजा जाना चाहिए था। वहीं, इस बीच पुलिस को इटावा व कमालगंज के किन्नर के आने की भी जानकारी मिली। 

chat bot
आपका साथी