मां कृष्णा को कानपुर मनाने पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल

कानपुर में मां के बीमार होने की जानकारी पर हालचाल पूछने निजी कार से आईं अनुप्रिया ने मां के साथ तीन घंटे से ज्यादा समय गुजारा तो मां ने भी उतनी ही शिद्दत से बेटी को विदाई दी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 11:19 AM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2018 12:30 PM (IST)
मां कृष्णा को कानपुर मनाने पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल
मां कृष्णा को कानपुर मनाने पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल

कानपुर [जमीर सिद्दीकी]। अपना दल (एस) और अपना दल को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल के संबंधों पर जमी बर्फ अब पिघलने लगी है।

कानपुर में अपनी मां के बीमार होने की जानकारी पर हालचाल पूछने निजी कार से आईं अनुप्रिया ने मां के साथ तीन घंटे से ज्यादा समय गुजारा तो मां ने भी उतनी ही शिद्दत से बेटी अनुप्रिया को विदाई दी। हालांकि मां-बेटी की इस मुलाकात को राजनीतिक हलकों में दोनों दलों के संबंधों को नई दिशा देने के तौर पर देखा जा रहा है, वहीं मां-बेटी इसे महज सामान्य मुलाकात बता रही हैं।

अनुप्रिया पटेल कल देर शाम पहले सर्किट हाउस पहुंचीं। एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मां के नवाबगंज स्थित आवास पहुंची। दोनों के मध्य करीब तीन घंटे तक बातचीत हुई। इस मुलाकात को जहां 15 अप्रैल के बाद होने वाले यूपी मंत्रिमंडल के विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है वहीं सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के पहले मां-बेटी में आपसी सहमति होने की पूरी उम्मीद है।

गौरतलब है कि अपना दल पार्टी सोनेलाल पटेल ने स्थापित की थी। उनके निधन के बाद उनकी पत्नी कृष्णा पटेल चला रही हैं। पार्टी में पद को लेकर दोनों में मनमुटाव हुआ और अनुप्रिया पटेल ने अपना दल एस के नाम से पार्टी बना ली। भाजपा से गठबंधन के बाद केंद्र में अनुप्रिया पटेल और यूपी में जय कुमार जैकी इसी पार्टी से राज्यमंत्री हैं।

मिलने नहीं आ सकती क्या

अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने इसके बाद मीडिया से कहा कि अनुप्रिया पटेल मेरी बेटी है, क्या मुझसे मिलने नहीं आ सकती। एक कार्यक्रम में शहर आई थी तो मुलाकात करने आ गई। अनुप्रिया इसके पहले भी मुझसे मिलने आई थी। हमारे बीच कोई राजनीतिक बात नहीं हुई।

लोस चुनाव के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता

अनुप्रिया पटेल ने यहां 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 

chat bot
आपका साथी