लापता युवती की गला दबाकर हत्या, सुबह खेत में पड़ा मिला शव

पनकी के एक गांव में मंगलवार शाम खेत से घर जाने की बता कहकर गई थी, कपड़े अस्त व्यस्त होने से दुष्कर्म की आशंका।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 01:34 PM (IST)
लापता युवती की गला दबाकर हत्या, सुबह खेत में पड़ा मिला शव
लापता युवती की गला दबाकर हत्या, सुबह खेत में पड़ा मिला शव

कानपुर, जागरण संवाददाता। पनकी के एक गांव में मंगलवार शाम लापता हुई राजमिस्त्री की 18 वर्षीय बहन की गला घोटकर निर्मम हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह उसका शव घर से दो सौ मीटर दूर सरसों के खेत में पड़ा मिला। कपड़े अस्तव्यस्त होने से दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराई तो घटनास्थल से 25 मीटर दूर दूसरे खेत में मृतका की शॉल, चप्पलें और एक स्टील का डब्बा पड़ा मिला।


युवती टिकरा के एक डिग्र्री कालेज से बीकॉम प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। पिता की मौत हो चुकी है और परिवार में मां व तीन भाई हैं। भाइयों ने बताया कि उन्होंने गांव के लालजी का खेत बटाई पर लिया था। उसमें सरसों की फसल काटने के लिए मंगलवार शाम पूरा परिवार जुटा था। शाम करीब साढ़े चार बजे बहन घर पर खाना बनाने की बात कहकर निकल गई लेकिन घर नहीं पहुंची। शाम सात बजे घर पर बहन को न पाकर उन्होंने तलाश शुरू की लेकिन कहीं पता नहीं लगा।
बुधवार सुबह फिर ढूंढऩे निकले तो घर से 200 मीटर दूर बहन का शव रामकिशन के सरसों के खेत में पड़ा मिला। गर्दन दुपïट्टे से कसी थी और उसका एक सिरा बायें पैर पर बंधा था। युवती के होंठ सूजे थे, नाक से खून निकल रहा था। कुछ दूरी पर मृतका की शॉल व चप्पलें भी पड़ी थीं। माना जा रहा है कि युवती शौच के लिए निकली और तभी किसी ने उसे पकड़ लिया और मारपीट के बाद वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर एसपी पश्चिम संजीव सुमन, सीओ कल्याणपुर फोर्स के साथ पहुंचे और फोरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराई। एसपी ने बताया कि कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।


गांव के एक युवक पर लगाया आरोप
मृतका के भाइयों ने बताया कि पिछले साल उनका गांव के एक युवक से विवाद हुआ था। तब उसने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। उन्होंने उसी पर हत्या का आरोप लगाया। 

chat bot
आपका साथी