कानपुर में नए डायवर्जन में फंसकर चला यातायात, मेट्रो स्टेशन के निर्माण के लिए की गई व्यवस्था

कानपुर में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। भूमिगत मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए कई रूटों पर डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। शनिवार को रूट डायवर्जन के पहले दिन कई चौराहों पर यातायात फंस गया। लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहे।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 09:21 PM (IST)
कानपुर में नए डायवर्जन में फंसकर चला यातायात, मेट्रो स्टेशन के निर्माण के लिए की गई व्यवस्था
लालइमली चौरहा से किया गया डाइवर्जन ।चुन्नीगंज जाने के लिए ग्वालटोली होकर जाना पड़ेगा।जागरण

कानपुर, जागरण संवाददाता। मेट्रो के भूमिगत स्टेशन चुन्नीगंज के निर्माण के लिए मेट्रो अफसरों और यातायात विभाग ने संयुक्त रूप से नई डायवर्जन व्यवस्था लागू की है। पहले दिन शनिवार को नये डायवर्जन मार्ग पर फंस कर यातायात चला। हालांकि दिनभर जाम जैसे हालात नहीं बने। यातायात संचालन के लिए यहां मार्शल और ट्रैफिक पुलिसकर्मी नजर आए।

चुन्नीगंज मेट्रो स्टेशन को लेकर डायवर्जन की व्यवस्था तो पहले से ही लागू है। पूर्व की व्यवस्था के तहत चुन्नीगंज से नवीन मार्केट की ओर जाने वाले वाहन ग्वालटोली होकर लाल इमली होते हुए नवीन मार्केट को जाते थे। जबकि नवीन मार्केट से चुन्नीगंज आने की सीधे व्यवस्था थी। परिवर्तित व्यवस्था के तहत शनिवार से नवीन मार्केट से चुन्नीगंज को जाने वाले वाहनों को लाल इमली चौराहे से दाहिने मुड़कर चुन्नीगंज आने की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था दो साल के लिए प्रभावी रहेगी। डायवर्जन मार्ग पर वाटर बैरियर लगाकर अस्थाई डिवाइडर बनाया गया। जगह जगह करीब दस मेट्रो मार्शल की तैनाती की गई। दिन भर फंस-फंस कर यातायात चलता रहा। हालांकि जाम जैसे हालात नहीं बनें। एडीसीपी ट्रैफिक राहुल मिठास ने बताया कि अन्य दिनों की अपेक्षा सोमवार को यातायात का दबाव अधिक रहता है। सोमवार को अगर यातायात फंसता है तो सुधार के कार्य कराकर व्यवस्था दुरुस्त की जाएगा।

chat bot
आपका साथी