Kanpur Lucknow Highway पर भीषण हादसा, कोहरे के कारण एक साथ टकराए छह वाहन

रविवार सुबह आठ बजे सदर क्षेत्र से मजदूरों को लेकर बस सोहरामऊ के बजेहरा गांव के पास एक मजदूर को लेने के लिए सड़क घेरकर खड़ी हो गई। इसी बीच कानपुर से लखनऊ की ओर जा रहा मौरंग लदा डंपर पीछे से भिड़ गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 29 Jan 2023 01:20 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jan 2023 01:20 PM (IST)
Kanpur Lucknow Highway पर भीषण हादसा, कोहरे के कारण एक साथ टकराए छह वाहन
लखनऊ से कानपुर जा रहा ट्राला, मिनी ट्रक व डंपर व लोडर पीछे से भिड़ गया। जागरण

जागरण संवाददाता, उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर सोहरामऊ क्षेत्र में सड़क घेरकर खड़ी प्राइवेट बस में रविवार सुबह 80 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आ रहा डंपर पीछे से टकरा गया। बस खंती में चली गई, जबकि डंपर के दूसरी दिशा में जाने से उससे चार अन्य वाहन टकरा गए। हादसे में बस सवार दो युवतियों समेत 15 लोग घायल हो गए। सभी को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवतियों की हालत गंभीर है। मौसम के करवट बदलते ही एक बार फिर कोहरे ने सड़कों पर कब्जा कर लिया, लो विजिबिलिटी के कारण आए दिन हादसे की चपेट में आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जहां यह हादसा हुआ है, वहां भी घना कोहरा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ बंथरा के कटी बगिया में आनलाइन शापिंग कंपनी का गोदाम है। गोदाम की बस रोजाना सदर क्षेत्र व हाईवे के अन्य गांव से मजदूरों को गोदाम तक लाने और छोड़ने का काम करती है। रविवार सुबह आठ बजे सदर क्षेत्र से मजदूरों को लेकर बस सोहरामऊ के बजेहरा गांव के पास एक मजदूर को लेने के लिए सड़क घेरकर खड़ी हो गई। इसी बीच कानपुर से लखनऊ की ओर जा रहा मौरंग लदा डंपर पीछे से भिड़ गया। टक्कर इतनी तेज थी कि बस पान की गुमटी को तोड़ती हुई खंती में चली गई और डंपर डिवाइडर पार कर लखनऊ से कानपुर जाने वाली दिशा में चला गया। 

इसी बीच लखनऊ से कानपुर जा रहा ट्राला, मिनी ट्रक व डंपर व लोडर पीछे से भिड़ गया। बस सवार युवती शिवानी व भावना समेत 15 लोग घायल हो गए। जिन्हें लखनऊ आलमबाग स्थित एसआर हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। दोनों युवतियों की हालत गंभीर है। हादसे के बाद हाईवे पर भीषण जाम लग गया। जिससे सर्विस मार्ग से वाहन निकले। क्षतिग्रस्त वाहनों को क्रेन से हटाकर करीब पांच घंटे बाद आवागमन सामान्य कराया गया। इस दौरान सोहरामऊ, अजगैन व बंथरा थाना का पुलिस बल मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी