Coronavirus Kanpur: 18 ने जीती कोरोना से जंग, 29 और पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा 1128

Kanpur Coronavirus News LIVE Update लखनऊ एसजीपीजीआई में बाबूपुरवा के रहने वाले बच्चे और हैलट कोविड अस्पताल में फेथफुलगंज की वृद्धा गुजैनी व रेलबाजार के दो युवक की मौत हुई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 01:09 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: 18 ने जीती कोरोना से जंग, 29 और पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा 1128
Coronavirus Kanpur: 18 ने जीती कोरोना से जंग, 29 और पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा 1128

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। रविवार को कोरोना की चपेट में आए ढाई माह के मासूम, बुजुर्ग महिला और दो युवकों की मौत हो गई। रविवार को 29 में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 21 और प्राइवेट लैब से आठ पॉजिटिव हैं। राजकीय बालिका गृह से नौ और बालिकाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 18 संक्रमण मुक्त हुए मरीजों को ताली बजाकर अस्पताल से विदा किया गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव 1128 हो गए हैं, इसमें से 50 की मौत और 745 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 333 हो गए हैं।

18 को अस्पताल से छुट्टी 

शहर के चार अस्पतालों से 18 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं। इसमें रामा देवी के कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर से 10, हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल से तीन, ईएसआइ अस्पताल जाजमऊ से तीन और पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज से दो मरीजों को तालियां बजाकर विदा किया गया।

राजकीय बाल गृह बालिका से नौ पॉजिटिव

राजकीय बाल गृह बालिका से नौ पॉजिटिव आईं हैं। बताया जा रहा है कि सैंपल क्वारंटाइन सेंटर से भेजे गए थे। हालांकि कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती राजकीय बाल गृह बालिका की कई लड़कियों के सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे गए थे। 

कोरोना से चार की मौत

फेथफुलगंज निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला को शनिवार शाम को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हेंं बुखार के साथ सांस फूलने की शिकायत थी। कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होने की वजह से उन्हेंं न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वह कोविड आइसीयू में वेंटीलेटर पर थीं। स्वसन तंत्र ठीक से काम नहीं करने की वजह से एक्यूट रेस्पेरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम में चली गईं थीं। रविवार सुबह उनकी मौत हो गई। रेलबाजार निवासी 35 वर्षीय युवक शुक्रवार की शाम को गंभीर स्थिति में भर्ती हुआ था। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इलाज के दौरान ही शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। देर रात आई रिपोर्ट में पॉजिटिव आया है।

इसी तरह गोविंद नगर के गुजैनी निवासी 46 वर्षीय युवक शुक्रवार रात ढाई बजे भर्ती हुए थे। उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इलाज के दौरान शनिवार भोर पांच बजे मौत हो गई। मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाबूपुरवा निवासी साढ़े तीन माह के बच्चे को श्वांस की बीमारी थी। उसका श्वसन तंत्र ठीक से काम नहीं करने पर एसजीपीजीआइ में इलाज चल रहा था, जहां जांच में कोरोना पॉजिटिव आया था। शनिवार देर रात उसकी मौत हो गई। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने चार मौतों की पुष्टि की है।

इन क्षेत्रों के संक्रमित

पनकी के स्वराज नगर, नौबस्ता के पशुपति नगर, हैलट के ओल्ड मेस परिसर की वृद्धा, पटकापुर के बुजुर्ग, आचार्य नगर की युवती, जवाहर नगर का युवक, कछियाना का युवक, कानपुर की महिला, बेनाझाबर, कैलाश मंदिर शिवाला के एक परिवार के कई, आवास विकास कल्याणपुर, गुजैनी, रेलबाजार, दर्शनपुरवा व ग्वालटोली से हैं।

chat bot
आपका साथी