'ठग्गू के लड्डू' के मालिक प्रकाश पांडेय ने कानपुर में ली अंतिम सांस, कैंसर से लड़ रहे थे जंग

Kanpur Thaggu Ke Laddu कांग्रेस नेता प्रकाश पांडेय के करीबी मित्र अधिवक्ता संदीप शुक्ला बताते हैं कि चेतना चौराहा पर राजनीति चकल्लस का सूत्रधार प्रकाश को माना जाता है।ठग्गू के लड्डू की शुरुआत उनके पिता राम औतार पांडेय ने की थी। वह सोशलिस्ट विचारधारा के समर्थक थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:36 PM (IST)
'ठग्गू के लड्डू' के मालिक प्रकाश पांडेय ने कानपुर में ली अंतिम सांस, कैंसर से लड़ रहे थे जंग
ठग्गू के लड्डू के मालिक प्रकाश पांडेय की फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Kanpur Thaggu Ke Laddu केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के करीबी रहे कांग्रेस नेता और ठग्गू के लड्डू के मालिक प्रकाश पांडेय का मंगलवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। मंगलवार को ही भैरवघाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी में वह वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे थे। उन्होंने पूर्व विधायक नेकचंद पांडेय के साथ ग्रामीण कांग्रेस कमेटी में भी सक्रिय भूमिका निभायी थी। वर्ष 2012 में उन्होंने आर्यनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का मन बनाया तो उनका नाम भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पैनल में भेजा गया था हालांकि पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

कांग्रेस नेता प्रकाश पांडेय के करीबी मित्र अधिवक्ता संदीप शुक्ला बताते हैं कि चेतना चौराहा पर राजनीति चकल्लस का सूत्रधार प्रकाश को माना जाता है।ठग्गू के लड्डू की शुरुआत उनके पिता राम औतार पांडेय ने की थी। वह सोशलिस्ट विचारधारा के समर्थक थे। उनके नक्शे कदम पर चलकर प्रकाश युवा अवस्था में ही कांग्रेस की सक्रिय राजनीति से जुड़े। वह पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के बेहद करीबी माने जाते थे। यही कारण था कि जब श्रीप्रकाश केंद्र सरकार में कोयला मंत्री बने तो उन्हें मंत्रालय में सदस्य मनोनीत किया था।अपने बिंदास और खुशमिजाज व्यवहार के चलते वह सभी के प्रिय रहे।

chat bot
आपका साथी