बसपा नेता की हत्या में आरोपित पप्पू स्मार्ट के साथी महफूज अख्तर समेत तीन गैंगस्टर के लाखों के वाहन जब्त

बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में तीनों आरोपित जेल में बंद हैं। पुलिस आयुक्त ने आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई कराई है। पुलिस ने लाखों रुपये के वाहन जब्त कर लिए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:47 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:47 AM (IST)
बसपा नेता की हत्या में आरोपित पप्पू स्मार्ट के साथी महफूज अख्तर समेत तीन गैंगस्टर के लाखों के वाहन जब्त
बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड में पुलिस ने कार्रवाई की है।

कानपुर, जेएनएन। बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर अपराधी मो. आसिफ उर्फ पप्पू स्मार्ट के गिरोह के तीन गैंगस्टर अपराधियों महफूज अख्तर, मो. आमिर और दीपक यादव उर्फ दीपक चौधरी के लाखों रुपये कीमत के वाहन पुलिस ने मंगलवार को जब्त कर लिए। पुलिस आयुक्त न्यायालय ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कार्रवाई के आदेश दिए थे।

पिछले वर्ष 20 जून को चकेरी थानाक्षेत्र के तिवारीपुर में बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोलियों से छलनी करके हत्या कर दी गई थी। उस दिन वह इलाके में रहने वाले एक सपा नेता के घर आयोजित बैठक में शामिल होने जा रहे थे। वारदात का राजफाश करते हुए पुलिस ने मो. आसिफ उर्फ पप्पू स्मार्ट समेत करीब 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसमें पप्पू स्मार्ट का भाई हरजेंदर नगर निवासी आमिर उर्फ बिच्छू व जाजमऊ दरगाह शरीफ निवासी साथी महफूज अख्तर भी आरोपित बनाया गया था। महफूज कुछ समय पहले ही जमानत पर छूटा है। यही नहीं, पुलिस ने पप्पू स्मार्ट का गिरोह पंजीकृत कराकर उन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। पप्पू स्मार्ट को गैंग लीडर दिखाया गया था। गिरोह में गांधीग्राम चकेरी निवासी दीपक यादव उर्फ दीपक चौधरी का भी नाम शामिल किया गया था।

पुलिस आयुक्त ने मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट में पप्पू के गिरोह के तीनों सदस्यों महफूज अख्तर, आमिर और दीपक की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए। इसके बाद तीनों अभियुक्तों की संपत्ति जब्त कर ली गई। महफूज की 30 लाख रुपये कीमत की एक फाच्र्यूनर कार और सात लाख रुपये कीमत की बलेनो कार, आमिर की 45 हजार रुपये कीमत की एक बाइक और दीपक की चार लाख रुपये कीमत की एक एसयूवी कार, 90 हजार रुपये की एक स्विफ्ट कार और 54 हजार रुपये की एक बाइक जब्त की गई है।

chat bot
आपका साथी