Kanpur News: कानपुर में 29 अप्रैल तक इन रूटों पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, इन स्थानों पर कर सकेंगे पार्किंग

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के चलते गुरुवार से 29 अप्रैल तक वीआईपी रोड का यातायात प्रभावित रहेगा। यातायात पुलिस ने आंशिक मार्ग परिवर्तन का खाका तैयार किया है और इस मार्ग पर निकलने से परहेज करने का अनुरोध किया है। फूलबाग की तरफ से आने वाले वाहन जिन्हें मेघदूत तिराहा होकर सरसैया घाट चौराहा वीआईपी रोड की तरफ जाना है मेघदूत तिराहा से आगे नहीं जा सकेंगे

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Publish:Thu, 18 Apr 2024 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 11:00 AM (IST)
Kanpur News: कानपुर में 29 अप्रैल तक इन रूटों पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, इन स्थानों पर कर सकेंगे पार्किंग
कानपुर में 29 अप्रैल तक इन रूटों पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

जागरण संवाददाता, कानपुर। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के चलते गुरुवार से 29 अप्रैल तक वीआईपी रोड का यातायात प्रभावित रहेगा। यातायात पुलिस ने आंशिक मार्ग परिवर्तन का खाका तैयार किया है और इस मार्ग पर निकलने से परहेज करने का अनुरोध किया है।

एडीसीपी यातायात शिवा सिंह ने बताया कि फूलबाग की तरफ से आने वाले वाहन जिन्हें मेघदूत तिराहा होकर सरसैया घाट चौराहा वीआईपी रोड की तरफ जाना है मेघदूत तिराहा से आगे नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन मेघदूत तिराहा से बड़ा चौराहा होते हुए निकाले जाएंगे।

वहीं कंपनीबाग से रेवथ्री की तरफ से आने वाले वाहन जिन्हें वीआइपी रोड होकर सरसैया घाट की तरफ जाना है वे मर्चेंट्स चैंबर तिराहा से आगे नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन तिराहा से दाहिने मुड़कर सिलवर्टन तिराहा, एमजी कॉलेज चौराहा होकर आगे के लिए भेजे जाएंगे। दूसरी ओर पुलिस ने यहां पर सुरक्षा के खासे इंतजाम किए हैं। 500 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। 8 राजपत्रित अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

एलीवेटेड हाइवे को जाम मुक्त करने को डायवर्जन

लखनऊ में ऐलीवेटेड सड़क निर्माण कार्य के चलते बड़े ट्रकों एवं माल वाहनों का रामादेवी फ्लाईओवर से फतेहपुर रोड़ पर डायवर्जन किया जा रहा है।

यहां होगी पार्किंग

नगर निगम इंटर कालेज: कोतवाली की तरफ से आने वाले वाहन।

सरसैया घाट चौराहा से घाट की तरफ जाने वाली सड़क: मेघदूत तिराहा की तरफ आने वाले वाहन।

डीएवी तिराहा के पास गैस गोदाम: कंपनीबाग की तरफ से आने वाले वाहन।

नगर निगम इंटर कालेज के सामने फुटपाथ व एमजी कॉलेज चौराहा के पास खाली मील की जमीन: परेड व लाल इमली की तरफ आने वाले वाहन।

chat bot
आपका साथी