Student Protest in Kanpur: नेवी कोस्ट गार्ड की परीक्षा में रुपए लेकर इंट्री देने का आरोप, छात्रों ने काटा हंगामा

सचेंडी में स्थित एक महाविद्यालय में शनिवार को नेवी कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने विद्यालय में प्रवेश ना मिलने पर हंगामा काटना शुरू कर दिया। छात्रों का आरोप था कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उनके पास सभी जरूरी कागज मौजूद है

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:57 PM (IST)
Student Protest in Kanpur: नेवी कोस्ट गार्ड की परीक्षा में रुपए लेकर इंट्री देने का आरोप, छात्रों ने काटा हंगामा
इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने से वंचित परीक्षार्थियों की प्रदर्शन करते फोटो।

कानपुर, जेएनएन। सचेंडी में देश के कोने कोने से नेवी कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने विद्यालय में प्रवेश ना मिलने पर जमकर हंगामा काटा। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी सभी कागजात होने के बावजूद उनसे प्रवेश के नाम पर रुपए की मांग की जा रही है। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस कानून व्यवस्था बिगड़ने पर कार्रवाई की बात कही, जिस पर परीक्षार्थी  वहां से निकल गए।

सचेंडी में स्थित एक महाविद्यालय में शनिवार को नेवी कोस्ट गार्ड की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने विद्यालय में प्रवेश ना मिलने पर हंगामा काटना शुरू कर दिया। छात्रों का आरोप था कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उनके पास सभी जरूरी कागज मौजूद है। बावजूद उनको विद्यालय में परीक्षा के लिए प्रवेश नहीं दिया गया। इतना ही नहीं परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए विद्यालय प्रबंधन परीक्षार्थियों से रुपयों की मांग कर रहा है। वहीं विद्यालय प्रबंधन के मुताबिक नेवी कोस्ट गार्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र में स्पष्ट रूप से परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने के लिए अपने साथ मार्कशीट की हार्ड कॉपी लाना अनिवार्य था। लेकिन कुछ छात्र बिना हार्डकॉपी लिए ही प्रवेश लेने का प्रयास कर रहे थे जिन्हें रोका गया है। परीक्षा नेवी अधिकारियों की देखरेख में हो रही है। विद्यालय में प्रवेश न मिलने वाले छात्रों द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार है। परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा किए जाने की सूचना पर पहुंची सचेंडी पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच के बाद हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों को कानून व्यवस्था बिगाड़ने पर कड़ी कार्रवाई की हिदायत देकर वहां से हटा दिया। इसके बाद छात्र वहां से निकल गए। सचेंडी थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने की गाइडलाइन का पालन न करने के चलते कुछ छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया है। इन परीक्षार्थियों को कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विद्यालय के गेट से हटा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी