यूपी पुलिस को चकमा देकर गैंगस्टर फरार, कहां से भागा- असमंजस की स्थिति; इतने हजार का इनाम घोषित

गैंगस्टर सोनू के भागने को लेकर अलग-अलग दावे हैं। उसे लेकर गए पुलिसकर्मियों का दावा है कि उन्होंने उसे कोर्ट रूम की हवालात तक पहुंचाया था वह मौका पाकर कोर्ट रूम से फरार हो गया जबकि वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों का दावा है कि सोनू कोर्ट परिसर पहुंचा ही नहीं। वह अदालत परिसर स्थित पुलिस की हवालात से फरार हो गया।

By atul mishra Edited By: Aysha Sheikh Publish:Fri, 29 Mar 2024 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 03:06 PM (IST)
यूपी पुलिस को चकमा देकर गैंगस्टर फरार, कहां से भागा- असमंजस की स्थिति; इतने हजार का इनाम घोषित
यूपी पुलिस को चकमा देकर गैंगस्टर फरार, कहां से भागा- असमंजस की स्थिति; इतने हजार का इनाम घोषित

जागरण संवाददाता, कानपुर। गैंगस्टर कोर्ट में पेशी के लिए गया एक विचाराधीन बंदी गुरुवार दोपहर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस को पता ही नहीं चला कि वह किस समय भागा, जब तक पुलिस कुछ समझ पाती तब तक काफी देर हो चुकी थी। अब भागे बंदी की तलाश के लिए तीन टीमें गठित कर कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। फरार आरोपित और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने बंदी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह ने बताया कि जूही गढ़ा कालोनी निवासी सोनू सिंह के खिलाफ नौबस्ता थाने में गैंगस्टर समेत चार मुकदमे दर्ज हैं। अन्य मुकदमे चोरी व हत्या के प्रयास के हैं। पुलिस ने चोरों के गिरोह के खिलाफ वर्ष 1999 में गैंगस्टर लगाया था, जिसमें सोनू भी आरोपित है। लंबे समय से कोर्ट में हाजिर न होने की वजह से उसके खिलाफ पिछले दिनों गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, जिसके बाद उसे 29 फरवरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। गुरुवार को सोनू की एडीजे-26 गैंगस्टर कोर्ट में पेशी थी।

पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल अमित कुमार और अमृतेश कुमार अपनी अभिरक्षा में सोनू को जेल से कोर्ट लाए थे। दोपहर पौने तीन बजे जब सोनू को कोर्ट में पेश करने का नंबर आया तो पता चला कि वह गायब है। इसके बाद उसकी तलाश शुरू हो गई। एसीपी ने बताया कि गैंगस्टर की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं। उसके घर व अन्य ठिकानों पर दबिश डाली जा रही है। कचहरी चौकी प्रभारी देवेश मिश्रा की तहरीर पर सोनू सिंह के साथ ही लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कहां से भागा, असमंजस की स्थिति

गैंगस्टर सोनू के भागने को लेकर अलग-अलग दावे हैं। उसे लेकर गए पुलिसकर्मियों का दावा है कि उन्होंने उसे कोर्ट रूम की हवालात तक पहुंचाया था, वह मौका पाकर कोर्ट रूम से फरार हो गया, जबकि वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों का दावा है कि सोनू कोर्ट परिसर पहुंचा ही नहीं। वह अदालत परिसर स्थित पुलिस की हवालात से फरार हो गया। फिलहाल इसके लिए कैमरों को खंगाला जा रहा है ताकि पता चल सके कि सोनू कब, कहां से और किन परिस्थितियों में फरार हुआ है।

chat bot
आपका साथी