पहले भाई के परिवार पर किया हमला, फिर पेट्रोल छिड़क घर में लगा दी आग

सहन की भूमि को लेकर वर्षों से चल रहा है विवाद, ग्रामीणों के मोर्चा लेने पर भागे हमलावर।

By AbhishekEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 02:47 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 04:32 PM (IST)
पहले भाई के परिवार पर किया हमला, फिर पेट्रोल छिड़क घर में लगा दी आग
पहले भाई के परिवार पर किया हमला, फिर पेट्रोल छिड़क घर में लगा दी आग

उन्नाव, जागरण संवाददाता। सहन की भूमि को लेकर वर्षों से चल रहे विवाद में बड़े भाई ने अपने बेटों के साथ मिलकर छोटे भाई के घर पर हमला बोल उसे, उसकी पत्नी और दो बेटियों को लहूलुहान कर दिया। इससे भी जी नहीं भरा तो पेट्रोल डालकर घर में आग लगा दी। ग्रामीणों के मोर्चा खोलने पर आरोपित पीछे हटे। गांव में तनाव को देखते हुए तीन थानों का फोर्स पहुंच गया। हमलावर पिता-पुत्रों को गिरफ्तार कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घायलों को पीएचसी भेजा है।

बिहार थाना क्षेत्र के गोसाईंखेड़ा गांव निवासी श्रीपाल का उसके भाई रामकुमार से सहन की भूमि को लेकर अरसे से विवाद चल रहा था। गुरुवार देर रात खाना खाने के बाद रामकुमार ने इसी भूमि पर कब्जेदारी जता गालीगलौज शुरू कर दी। श्रीपाल के विरोध करने पर रामकुमार ने अपने बेटों की मदद से श्रीपाल पर हमला बोल दिया। बचाने पहुंची पत्नी आशा देवी और दो बेटियों में संगीता और गीता उर्फ अनीता पर भी धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया। इतना ही नहीं घर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।
खुलेआम हुई दबंगई को देख ग्रामीणों ने आपा खो दिया और हमलावरों को दौड़ा लिया। किसी तरह आग पर काबू पाकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची बिहार पुलिस ने तनाव बढ़ता देख उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। जिस पर बारासगवर और बीघापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पीडि़त श्रीपाल की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, गालीगलौज, जान की धमकी और आगजनी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रात में ही दबिश देकर हमलावर पक्ष के रामकुमार, उसके बेटे सत्येंद्र और धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। 

chat bot
आपका साथी