कर्ज में डूबे किसान ने खेत में लगे पेड़ पर फांसी लगाकर दी जान

परिजनों के मुताबिक बैंक आफ बड़ौदा भीतरगांव शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपये लिया था लोन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 01:43 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 10:48 AM (IST)
कर्ज में डूबे किसान ने खेत में लगे पेड़ पर फांसी लगाकर दी जान
कर्ज में डूबे किसान ने खेत में लगे पेड़ पर फांसी लगाकर दी जान

संवाद सहयोगी, घाटमपुर : साढ़ चौकी क्षेत्र के गांव कोरथा में मंगलवार रात घर से निकले एक किसान का शव बुधवार को सुबह खेत में लगे पेड़ में फांसी के फंदे से लटका मिला। परिजनों ने बताया कि बैंक के कर्ज से परेशान होकर किसान ने खुदकशी की है।

गांव निवासी अतर ¨सह यादव (45) के पास ¨रद नदी के किनारे करीब चार बीघा अ¨सचित भूमि है। परिजनों के मुताबिक खेत में ज्वार व बाजरा की फसल बोई गई है। अमर ¨सह ने वर्ष 2016 में बैंक आफ बड़ौदा भीतरगांव शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड से करीब एक लाख रुपये लोन लेकर बड़ी पुत्री स्वाती के हाथ पीले किए थे। दूसरी पुत्री आराधना भी शादी योग्य है, जबकि तीसरी कोमल की उम्र 15 वर्ष एवं पुत्र अंकुर (10) है। परिजनों के मुताबिक कर्ज अदायगी को लेकर अतर ¨सह परेशान रहते थे। इसी के चलते उन्होंने जान दे दी। सुबह खेत जाने पर भाई ने शव देख परिजनों को सूचना दी। वहीं गांव में चर्चा है कि पत्नी से विवाद के बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

उधर, बैंक आफ बड़ौदा भीतरगांव शाखा के कार्यवाहक प्रबंधक प्रमोद चौधरी ने बताया कि अतर ¨सह ने 1.03 लाख रुपये लोन लिया था। ऋण मोचन योजना के तहत उनका लोन माफ हो गया था। 13 मार्च 2018 को उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड से 1.45 लाख रुपये दोबारा ऋण लिया था। जिसकी अदायगी के लिए बैंक की ओर से कोई नोटिस नहीं दी गई है। प्रभारी निरीक्षक रवी श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के भाई धीरू की ओर से साढ़ चौकी में दी गई तहरीर में आत्महत्या के कारण का उल्लेख नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी