केरल की बाढ़ में फंसा शहर का परिवार बचाया गया

जागरण संवाददाता, कानपुर : केरल में आयी बाढ़ में कई परिवार ऐसे फंसे हैं जिनके परिजन कानपुर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 09:13 AM (IST)
केरल की बाढ़ में फंसा शहर का परिवार बचाया गया
केरल की बाढ़ में फंसा शहर का परिवार बचाया गया

जागरण संवाददाता, कानपुर : केरल में आयी बाढ़ में कई परिवार ऐसे फंसे हैं जिनके परिजन कानपुर के विभिन्न स्थानों पर नौकरी या कारोबार कर रहे हैं।

स्वरूप नगर के एक नर्सिग होम में ड्रेसर सतीश की पत्नी शीबा भी नर्स हैं जो केरल अपने मायके गई हैं, उनके साथ उनके दोनों बच्चे आयुष और काव्या, बहन सरिता, सास चिन्नामा लुईस भी साथ हैं। केरल में ये परिवार अरनाकुलम के मुआजपुरा क्षेत्र के कोतानी कार्ड गया है। पति ने बताया कि ये गांव भी बाढ़ में फंसा है लेकिन उनके परिवार को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि अब परिवार सुरक्षित है और मोबाइल पर बात भी हो रही है।

बताते चलें कि कानपुर के कई ऐसे नर्सिगहोम हैं जिनमें केरल की नर्सेज सेवा कार्य में लगी है, इसी तरह स्कूलों में भी लोग कार्यरत हैं लेकिन उनका परिवार केरल में है। अपने परिजनों की खैरियत लेने के लिए लोग परेशान हैं लेकिन मोबाइल से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

सोमवार को काकादेव में पास्टर्स सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से विशेष प्रार्थना सभा की गयी। जिसमे पादरी डायमंड यूसुफ ने फंसे लोगों के सुरक्षित रहने की दुआ कराई। माइकल पतरस, अनिल बाली, संदीप सोलोमन, पादरी सैमसन, पादरी मनोज कुमार, पादरी अमरजीत सिंह, पादरी मुन्नालाल आदि थे।

इनसेट

बाढ़ग्रस्त केरल को नगर निगम करेगा आर्थिक मदद

कानपुर: बाढ़ग्रस्त केरल को नगर निगम के अफसर व कर्मचारी आर्थिक मदद करेंगे। नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने सभी अफसरों व कर्मचारियों से अपील की है कि वह एक दिन का वेतन देकर केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करे।

...................

केरल में राहत शिविर

कानपुर: जमीअत उलमा ¨हद ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहत शिविर लगाया है। जमीअत उलमा के प्रदेश अध्यक्ष एवं शहरकाजी मौलाना मतीनुल हक ओसामा कासिमी ने बताया कि जमीअत के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी के निर्देश पर केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए खाने, रिहाइश व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं और मस्जिदों उनके सुरक्षित रहने एवं प्राकृतिक आपदा से निजात पाने की दुआ हो रही है। (वि)

chat bot
आपका साथी