हिचक छोड़कर महिलाओं ने साफ की सड़क

दैनिक जागरण के स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत महिलाओं ने अपनी हिचक छोड़कर घर की चाहरदीवारी लांघ कर सड़क पर झाड़ू लगाई। साथ ही गंदगी को एकत्र करके डस्टबिन में भी डाला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 02:12 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:12 AM (IST)
हिचक छोड़कर महिलाओं ने साफ की सड़क
हिचक छोड़कर महिलाओं ने साफ की सड़क

जागरण संवाददाता, कानपुर: दैनिक जागरण के स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत महिलाओं ने अपनी हिचक छोड़कर घर की चाहरदीवारी लांघ कर सड़क पर झाड़ू लगाई। साथ ही गंदगी को एकत्र करके डस्टबिन में भी डाला। आवास विकास केशवपुरम में रहने वाली महिलाओं ने करके दिखा दिया अगर चाह हो तो कुछ भी हो सकता है। बस जागरूकता की जरूरत है और शहर अपने आप स्वच्छ व स्वस्थ हो जाएगा।

एम ब्लॉक केशवपुरम में रविवार सुबह जगह-जगह गंदगी फैली हुई थी। दैनिक जागरण के अभियान से प्रेरणा लेते हुए क्षेत्र की बिटोला देवी, सीमा सिंह, अपूर्वा परमार, शालिनी परमार, रितिका यादव, यशस्वी सिंह, तनु सिंह, अजिता सिंह, गितिका यादव, मानसी सिंह, जया सिंह व श्रेया सिंह झाड़ू लेकर घरों से निकली और सड़क पर सफाई शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में फैली गंदगी एकत्र कर दी। इसको उठाकर कूड़ाघर में भी डाल दिया। साथ ही लोगों से आह्वान किया कि घर के साथ ही बाहर का हिस्सा भी साफ रखें।

----------------

क्षेत्र व पार्क को घर की तरह रखें साफ तो शहर रहेगा स्वच्छ

क्षेत्र व पार्क को घर की तरह साफ रखें तो शहर अपने आप स्वच्छ हो जाएगा। केवल हिचक छोड़नी होगी। यह बात एमएलसी अरुण पाठक ने रविवार को दैनिक जागरण के स्वच्छता ही सेवा अभियान में सफाई मित्रों को प्रशस्ति पत्र देते हुए कही। जेटू आवासीय जन कल्याण समिति उस्मानपुर द्वारा जेटू पार्क डब्ल्यू ब्लॉक में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि सब सफाई के प्रति सभी जागरूक हो जाएं तो शहर अपने आप सफाई में नंबर एक हो जाएगा। स्वच्छ रहेंगे तो स्वस्थ भी रहेंगे।

---------

सम्मानित हुए सफाई मित्र

पदम दीक्षित, प्रमोद गुप्ता, जीपी अग्निहोत्री, आशीष त्रिपाठी, पवन गुप्ता, विजय वाजपेयी, आदित्य नारायण गुप्ता, डीसी शुक्ल, के शंकरन।

chat bot
आपका साथी