स्कूल बंद होने से बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी परेशान, बोले- कुछ देर के लिए खुल जाते स्कूल

विकल्प के तौर पर वह फोन पर ही सवालों को समझ रहे हैं और उनका अभ्यास कर रहे हैं। दरअसल इस सत्र में यूपी सीबीएसई व आइसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं मई में होनी हैं। ऐसी स्थिति में छात्रों को समय के लिहाज से तैयारी का खूब मौका मिल गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:34 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:34 PM (IST)
स्कूल बंद होने से बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी परेशान, बोले- कुछ देर के लिए खुल जाते स्कूल
समस्याओं को शिक्षकों से व्यावहारिक तौर पर साझा नहीं कर पा रहे

कानपुर, जेनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इससे सबसे अधिक परेशान बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हैं। उनका कहना है, स्कूल बंद होने के चलते वह अपनी समस्याओं को शिक्षकों से व्यावहारिक तौर पर साझा नहीं कर पा रहे हैं। 

विकल्प के तौर पर वह फोन पर ही सवालों को समझ रहे हैं और उनका अभ्यास कर रहे हैं। दरअसल इस सत्र में यूपी, सीबीएसई व आइसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं मई में होनी हैं। ऐसी स्थिति में छात्रों को समय के लिहाज से तैयारी का खूब मौका मिल गया। मगर, अचानक स्कूल बंद होने के चलते छात्र घरों पर हैं और बेहद परेशान हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल कल्याणपुर में गणित के शिक्षक फरहान ने कहा कि यह समय छात्रों के लिए तैयारी को लेकर पीकटाइम जैसा होता है। इन दिनों वह अपने पाठ्यक्रम का अभ्यास करते हैं।

हालांकि स्कूल बंद होने की वजह से वह स्वयं नोट्स बनाकर पढ़ाई कर रहे हैं। इसी तरह बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में भौतिक विज्ञान के शिक्षक मनबोधन दीक्षित ने कहा कि अगर स्कूल खुल जाते तो थोड़ी देर के लिए एक्सट्रा क्लास का संचालन हो सकता था। फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य श्रद्धा शर्मा ने कहा कि बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं संचालित करने की अनुमति प्रशासन दे दे तो स्कूलों में कोविड-19 के नियमों का पालन कराते हुए उन्हेंं पढ़ाया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी