कानपुर: बिजली बिल, मीटर रीडिंग की समस्या से हैं परेशान, तो इस शिविर में उपभोक्ताओं को मिलेगी निजात

औद्योगिक एरिया में स्थित इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के भवन में बुधवार को बिजली बिल शिकायत निपटान शिविर लगाया जाएगा। शिविर में अभियंता अधिशासी अभियंता स्तर के अधिकारी उपभोक्ताओं की शिकायत सुनेंगे और नियमानुसार जांच पड़ताल कराकर समाधान करेंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 02:12 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:12 PM (IST)
कानपुर: बिजली बिल, मीटर रीडिंग की समस्या से हैं परेशान, तो इस शिविर में उपभोक्ताओं को मिलेगी निजात
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिशन के भवन में केस्को के शिविर में अधिकारी करेंगे समाधान।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बिजली बिलों में गड़बड़ी की समस्या से परेशान उपभोक्ताओं को निजात मिलने की संभावना बढ़ी है। क्योंकि औद्योगिक एरिया में स्थित इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के भवन में बुधवार को बिजली बिल शिकायत निपटान शिविर लगाया जाएगा। शिविर में अभियंता, अधिशासी अभियंता स्तर के अधिकारी उपभोक्ताओं की शिकायत सुनेंगे और नियमानुसार जांच पड़ताल कराकर समाधान करेंगे। एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश बरासिया ने बताया कि जो भी उद्यमी उपभोक्ता बढ़े हुए बिजली बिल, मीटर रीडिंग या अन्य बिजली संबंधी समस्या से परेशान हैं। तो वो शिविर में आकर समाधान करा सकते हैं। अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी शिकायत है तो वो अपने पुराने बिल, भुगतान की रसीद सहित अन्य जरुरी दस्तावेज लेकर शिविर में पहुंचें। शिविर में उपस्थित केस्को स्टाफ नियमानुसार जांच करके उपभोक्ताओं को समस्या से छुटकारा दिलाएंगे।

दो दिन में 31 केस आए, 25 उपभोक्ता को राहत मिली

केस्को की ओर से आयोजित तीन दिवसीय शिविर के दो दिन में 31 केस आए और 25 उपभोक्ताओं के बिलों की जांच करके संशोधन कर राहत दी गई। केस्को टीम ने बताया कि अधिकांश केस बिलिंग को लेकर रहे। ऐसे उपभोक्ताओं के बिलों की मीटर रीडिंग उपकरण के जरिए परिसर और पोल पर लगे मीटर से कनेक्शन से रीडिंग की जांच की गई। इनमें जिन मीटर कनेक्शन पर बढ़े हुए बिल पाए गए, उनमें सुधार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी