बर्रा के जाम में फंसा सांसद डॉ. जोशी का काफिला

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : शहर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। जहां देखो ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Dec 2017 01:06 AM (IST) Updated:Tue, 05 Dec 2017 01:06 AM (IST)
बर्रा के जाम में फंसा सांसद डॉ. जोशी का काफिला
बर्रा के जाम में फंसा सांसद डॉ. जोशी का काफिला

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : शहर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। जहां देखो हर तरफ वाहनों रफ्तार थमी नजर आती है। सोमवार रात साकेतनगर से पटेल चौक के बीच सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी का काफिला भी जाम में फंस गया। सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह उनकी गाड़ी को निकलवाया। हैरत की बात ये रही कि पिकेट प्वाइंट होने के बाद भी वहां बर्रा थाने का कोई पुलिसकर्मी नजर नहीं आया।

हाईवे के नीचे यशोदा नगर, नौबस्ता और बर्रा बाइपास पर ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब जाम न लगे। राहगीर घंटों फंसे रहते हैं, लेकिन ट्रैफिक व थाना पुलिस के माथे पर शिकन नहीं होती। पुलिस की इसी उदासीनता के चलते यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है। सोमवार सुबह से लेकर शाम तक वाहनों का दबाव रहा जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई। यशोदा नगर, नौबस्ता, बर्रा बाइपास पर चारों ओर हल्के और भारी वाहनों की कतारें लग गई। नौबस्ता में तो फ्लाईओवर के रैंप पर और शिवाजी नहर पुलिया से रिजर्व बैंक कालोनी के बीच वाहन जहां-तहां फंस गए।

देर शाम बर्रा के पटेल चौक पर चौतरफा जाम लग गया। इसी दौरान सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी का काफिला गो¨वद नगर से बर्रा बाइपास की ओर निकला तो काफिले की सभी गाड़ियां जाम में फंस गईं। करीब 15 मिनट इंतजार के बाद भी जाम नहीं खुला तो काफिले को एस्कार्ट कर रहे पुलिसकर्मी उतरे और करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद सांसद की गाड़ी जाम से निकलवाई। रात 9.30 बजे के बाद यहां स्थिति सामान्य हो सकी।

--

पुलिस करती रही वाहन चेकिंग

नौबस्ता चौराहे पर सोमवार को भीषण जाम लगा रहा। दो होमगार्ड जूझते रहे, लेकिन ट्रैफिक दारोगा व सिपाही फ्लाईओवर पर वाहनों के कागज चेक करते रहे। जाम में फंसे लोग ट्रैफिक व्यवस्था को कोसते नजर आए।

--

बिधनू पांडु नदी से नौबस्ता पर भी जाम

रविवार रात बिधनू पांडु नदी पुल से लेकर नौबस्ता के बीच हमीरपुर रोड पर भी वाहन सवार जाम में घंटों फंसे रहे। यहां सड़क किनारे खड़े वाहन जाम का सबब बनते रहे। जाम की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन सड़क किनारे खड़े वाहनों को नहीं हटवा सकी और लौट गई। रात में भी स्थिति सामान्य नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी