Student news : सीएसजेएमयू के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी यूआइईटी में समय पर होंगी बीटेक की परीक्षाएं

बीटेक द्वितीय वर्ष के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सात दिसंबर से होंगी। यह परीक्षा हफ्ते भर तक चलेंगी। उसके बाद 14 दिसंबर से बीटेक तीसरे वर्ष के पांचवें सेमेस्टर के छात्र छात्राओं की परीक्षा शुरू होंगी। चैथा वर्ष के सातवें सेमेस्टर के छात्र छात्राएं परीक्षा देंगे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:27 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:27 PM (IST)
Student news : सीएसजेएमयू के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी यूआइईटी में समय पर होंगी बीटेक की परीक्षाएं
परीक्षा प्रणाली में बदलाव करते हुए तीन वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए रोस्टर बनाया गया है

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन पठन पाठन के सकारात्मक परिणाम आने लगे हैं। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय सीएसजेएमयू के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी यूआइईटी में बीटेक की परीक्षाएं समय पर होंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाओं की तारीख सात दिसंबर घोषित कर दी है। इस बार परीक्षा प्रणाली में बदलाव करते हुए तीन वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए रोस्टर बनाया गया है।

बीटेक द्वितीय वर्ष के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सात दिसंबर से होंगी। यह परीक्षा हफ्ते भर तक चलेंगी। उसके बाद 14 दिसंबर से बीटेक तीसरे वर्ष के पांचवें सेमेस्टर के छात्र छात्राओं की परीक्षा शुरू होंगी। यह परीक्षा समाप्त होने के बाद 22 दिसंबर से चैथा वर्ष के सातवें सेमेस्टर के छात्र छात्राएं परीक्षा देंगे। यूआइईटी के निदेशक डॉ. रवींद्रनाथ कटियार ने बताया कि लॉक डाउन के बीटेक के छात्र छात्राओं का नया सत्र नियमानुसार जुलाई के अंत में शुरू करा दिया गया था। छह माह में कोर्स पूरा हो गया है, जिसके बाद परीक्षा की तारीख घोषित की गई है। इस परीक्षा में डेढ़ हजार छात्र छात्राएं शामिल होंगे, जिन छात्र छात्राओं को प्रश्नों के संबंध में शिक्षकों से कोई चर्चा करनी है वह ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों प्रकार से संपर्क कर सकते हैं। सेमेस्ट परीक्षाएं समाप्त होने के बाद परिणाम भी जल्द घोषित हो जाएगा। इसके अलावा नया सत्र भी समय पर प्रारंभ कराए जाने की योजना भी बनाई जा रही है।

बीबीए व बीसीए की परीक्षाएं फरवरी व मार्च में

विश्वविद्यालय में संचालित बीबीए, बीसीए, एमबीए, होटल मैनेजमेंट, हेल्थ साइंसेज समेत अन्य विभागों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं की परीक्षाएं फरवरी व मार्च माह में होंगी। इन कोर्स के छात्र छात्राओं की कक्षाएं मानक के अनुसार पूरी लगने के बाद ही परीक्षा कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी