Covid Vaccination Kanpur: ग्रीनपार्क के वैक्सीनेशन सेंटर पर चल रहा टोकन का खेल, रुपये लेकर लगा रहे वैक्सीन

कानपुर शहर में ग्रीन पार्क स्टेडियम में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर का संचालन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है जहां पर नंबर के लिए टोकन देने के नाम पर रुपये वसूले जा रहे हैं। डिप्टी सीएमओ ने शिकायत पर जांच कराने की बात कही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:47 AM (IST)
Covid Vaccination Kanpur: ग्रीनपार्क के वैक्सीनेशन सेंटर पर चल रहा टोकन का खेल, रुपये लेकर लगा रहे वैक्सीन
ग्रीनपार्क में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर का सच।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय ग्रीनपार्क में चल रहे मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर पिछले कई दिनों से टोकन वितरण के नाम पर खेल चल रहा है। जहां एक ओर सुबह से लाइन में लगकर वैक्सीन के लिए टोकन हासिल करने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करते रहे। वहीं, दूसरी ओर कई लोग ऐसे भी मिले जिनके पास दर्जनों की संख्या में प्रथम व द्वितीय डोज के टोकन मिले। इसके लिए बकायदा 100 से 200 रुपये लोगों से लिए जाते हैं।

शहरवासियों को बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन करने के लिए खोला गया ग्रीनपार्क के मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर अव्यवस्था का माहौल है। शौचालयों में गंदगी के साथ लोगों को पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सेंटर पर कार्यरत वालंटियर्स के साथ अध्यापकों को खाने व पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है। सेंटर पर संचालित करने में सबसे अहम भूमिका निभा रहे डाक्टरों तक को पीने के पानी व घंटों बिना बिजली के रहना पड़ रहा है। बुधवार को सेंटर के बाहर कई दुकानदार लोगों को वैक्सीन लगवाने के नाम पर 100 से 200 रुपये देते दिखे। सेंटर के बाहर लगे दुकानदारों की सेंटर पर कार्यरत कर्मचारियों से मिलीभगत है। जिसके कारण वे बिना टोकन के वैक्सीनेशन करा रहे हैं।

-अगर सेंटर पर ऐसा कुछ हो रहा है तो जांच की जाएगी। पहले भी इस प्रकार की शिकायत आई थी। कार्यरत कर्मचारियों को बदलकर उनके स्थान पर दूसरे सेंटर के कर्मचारी लगाए जाएंगे। - डा. एसके सिंह, डिप्टी सीएमओ

chat bot
आपका साथी