जनमत के आधार पर राम मंदिर पर फैसला देगी कोर्ट: नृत्यगोपाल दास

उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण का मामला अदालत में है। हिंदू और मुसलमान दोनों के लिए ही अदालत का जो भी फैसला होगा, मानना चाहिए।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Thu, 01 Mar 2018 01:28 PM (IST) Updated:Thu, 01 Mar 2018 01:28 PM (IST)
जनमत के आधार पर राम मंदिर पर फैसला देगी कोर्ट: नृत्यगोपाल दास
जनमत के आधार पर राम मंदिर पर फैसला देगी कोर्ट: नृत्यगोपाल दास

इटावा (जेएनएन)। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने उम्मीद जताई है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण मामले में अदालत जनमत के आधार पर ही फैसला देगी। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के पक्ष में मुसलमानों का भी एक धड़ा है। सभी को इसमें सहयोग करके भाईचारे की मिसाल पेश करनी चाहिए।

अयोध्यावासी अनंतश्री विभूषित मणिराम छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपाल दास यहां सराय ऐसर पुराना आगरा रोड पर श्रीराम कथा नवाह्न परायण एवं 108 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ और संत सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए हुए थे। बुधवार शाम सराय ऐसर स्थित पंचवटी हनुमान आश्रम पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण का मामला अदालत में है।

हिंदू और मुसलमान दोनों के लिए ही अदालत का जो भी फैसला होगा, मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी व प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। दोनों ही सरकारों के रहते अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। उन्होंने श्रीश्री रविशंकर की पहल की सराहना करते हुए कहा कि वह एक प्रतिष्ठित संत हैं, वह भी चाहते हैं कि मुस्लिम धर्म के लोग राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करें। अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मस्थली है, इसलिए वहां पर भव्य राममंदिर का निर्माण होना ही चाहिए।  

chat bot
आपका साथी