Coronavirus Kanpur News: नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, शहर में दो मरीजों की मौत और 97 पॉजिटिव

Coronavirus News Updateनए केस गोपाल नगर बर्रा नौबस्ता श्याम नगर फूलबाग उद्योग नगर अशोक नगर हरजिंदर नगर हंसपुरम विष्णुपुरी हरबंश मोहाल तात्याटोपे नगर आदि क्षेत्रों के हैं। अब तक कोरोना वायरस से जिले में 861 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 07:12 AM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 09:43 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप,  शहर में दो मरीजों की मौत और 97 पॉजिटिव
28950 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 903 है।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने के बाद फिर से बढ़ने लगा है। शनिवार को संक्रमण के चलते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 97 नए पॉजिटिव आए हैं। मृतकों में कल्याणपुर निवासी 63 वर्षीय वृद्धा और पीएसी लाइन के 58 वर्षीय पुरुष हैं। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासन ने बढ़ते हुए केसों की मॉनीटरिंग शुरू कर दी हैं। नए केस गोपाल नगर, बर्रा, नौबस्ता, श्याम नगर, फूलबाग, उद्योग नगर, अशोक नगर, हरजिंदर नगर, हंसपुरम, विष्णुपुरी, हरबंश मोहाल, तात्याटोपे नगर आदि क्षेत्रों के हैं। अब तक कोरोना वायरस से जिले में 861 लोगों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 28950 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 903 है।

फेफड़ों को ही नहीं आंखों पर भी असर डाल रहा है कोरोना

 कोरोना वायरस का संक्रमण फेफड़े, दिल, पैंक्रियाज (अग्नाशय) के अलावा आंखों को भी प्रभावित कर रहा है। मोतियाङ्क्षबद से पीडि़त रोगियों के लिए कोरोना और भी खतरनाक साबित हो रहा है। हैलट अस्पताल की ओपीडी में पिछले तीन दिनों में दर्जनों मोतियाबिंद के मरीज आ चुके हैैं। नेत्र रोग विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर पारुल ङ्क्षसह ने बताया कि मोतियाङ्क्षबद में अच्छी तरह से दिखाई नहीं देता है। इसका समय पर ऑपरेशन न कराने से यह पक जाता है। इस स्थिति में दर्द बहुत ज्यादा होता है। कुछ में यह काला मोतिया और ग्लूकोमा का रूप ले लेता है। आंख में इंट्रा ऑकुलर प्रेशर बढ़ जाता है। विभागाध्यक्ष प्रो. परवेज खान ने बताया कि विभाग में कोविड प्रोटोकॉल के साथ ऑपरेशन शुरू हो गए हैं। क्रॉनिया का ट्रांसप्लांट भी किया जा रहा है। लॉकडाउन व अनलॉक के बाद 20 लोगों को कॉर्निया प्रत्यारोपित किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी