कांग्रेसी बोले...प्रधानमंत्री केयर फंड से लिए गए वेंटिलेटर की जांच हाई पावर कमेटी से कराई जाए

शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण के जिलाध्यक्ष द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि एलएलआर अस्पताल बाल रोग विभाग के पीआईसीयू में एक बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले में खुद डाक्टर ने पत्र लिखकर वेंटिलेटर के अचानक बंद होने का जिक्र किया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 03:05 PM (IST)
कांग्रेसी बोले...प्रधानमंत्री केयर फंड से लिए गए वेंटिलेटर की जांच हाई पावर कमेटी से कराई जाए
राज्यपाल आनंदी बेन को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में घटना का पूरा जिक्र किया गया

कानपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री केयर फंड से लिए गए वेंटिलेटर की जांच हाई पावर कमेटी से करायी जानी चाहिए। एलएलआर अस्पताल में एक वेंटिलेटर के अचानक बंद होने से बच्चे की मौत मामले में कांग्रेस ने यह मांग की है। इसके लिए शहर कांग्रेस कमेटी के दक्षिण जिलाध्यक्ष डा. शैलेंद्र दीक्षित ने राज्यपाल आनंदी बेन को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में घटना का पूरा जिक्र किया गया है।

शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण के जिलाध्यक्ष द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि एलएलआर अस्पताल बाल रोग विभाग के पीआईसीयू में एक बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले में खुद डाक्टर ने पत्र लिखकर वेंटिलेटर के अचानक बंद होने का जिक्र किया था। बच्चे की मौत का कारण भी उन्होंने अचानक बंद हुए वेंटिलेटर को माना था। इस घटना को शहर भर के समाचार पत्रों ने भी प्रमुखता से उठाया।

राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लेने और हाई पावर कमेटी से जांच कराने की मांग की है। दक्षिण जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री केयर फंड से जारी धनराशि से जो उपकरण खरीदें जा रहे हैं उनकी गुणवत्ता पर प्रश्नचिंह खड़ा होना चिंता का विषय है वह भी तब जब भारत कोविड जैसी गंभीर महामारी से जूझ रहा है। यही कारण है कि इस मामले में उच्च स्तरीय जांच करायी जानी चाहिए। चूंकि सरकार से उन्हेंं कोई उम्मीद नहीं है इसलिए राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर घटना की जानकारी देते हुए जांच की मांग की गई है। जांच के बाद दोषी सामने आएंगे तभी उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। ज्ञापन भेजने वालों में सुशील द्विवेदी, विनोद सिंह, डा. आरके जगत, अमित मिश्रा, विवेक सिंह, बिन्नू रावत, सौरभ पाल, महेन्द्र बाजपेई, बृजेश गुप्ता,  मारुत शर्मा, भूपेन्द्र भदौरिया, मोनू शर्मा शामिल थे।

chat bot
आपका साथी