सीएम योगी आदित्यनाथ ने देखे औरैया और फतेहपुर के चेकडैम, 'जल है तो कल है' का दिया संदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी डेस्को के माध्यम से विकसित वेब पोर्टल का लांच किया। हरचंदपुर में बने चेकडैम की सराहना की। इसको लेकर उन्होंने जल संरक्षण से जुड़े लोगों से बात की। फतेहपुर में में संवाद के लिए चार किसानों को बुलाया गया था

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 07:42 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने देखे औरैया और फतेहपुर के चेकडैम, 'जल है तो कल है' का दिया संदेश
एनआइसी औरैया में सीएम योगी आदित्यनाथ की वीडियो कॉफ्रेंसिंग में बैठीं साधना दुबे व शिवनाथ।

कानपुर, जेएनएन। लघु सिंचाई विभाग द्वारा बनवाए गए तालाबों और चेकडैमों का रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने औरैया और फतेहपुर के चेकडैमों की यूजर कमेटियों से जुड़े किसानों से संवाद भी किया। औरैया के हरचंदपुर में बने चेकडैम को लाइव देखा। इसको लेकर उन्होंने जल संरक्षण से जुड़े लोगों से बात की और उपस्थित किसानों को जल है तो कल है का संदेश दिया। 

औरैया के चेकडैम को सीएम ने सराहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी डेस्को के माध्यम से विकसित वेब पोर्टल का लांच किया। हरचंदपुर में बने चेकडैम की सराहना की। इसको लेकर उन्होंने जल संरक्षण से जुड़े लोगों से बात की। जिसमें जनपद औरैया में जल प्रबंधन समिति के सदस्य शिवनाथ सिंह से बात की। डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि इस वेब पोर्टल पर ऑनलाइन प्रार्थना पत्र, नलकूप, बोरिेंग पंजीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, ड्रिलिंग एजेंसी का पंजीकरण एवं संबंधित शिकायत आदि संचालन किया जाएगा। इसको लेकर जनपदवार नोडल अदिकारी नामित किए गए हैं। इसको लेकर भूगर्भ जल विभाग प्रशिक्षण दे चुका है। 

फतेहपुर में 12 तालाब और सात चेकडैमों का किया वर्चुअल लोकार्पण 

 जिले में संवाद के लिए चार किसानों को बुलाया गया था, लेकिन सीएम ने चांदपुर के किसान नीरज सिंह से मुखातिब होकर चेकडैम के फायदे पूछे। सीएम से बातचीत को लेकर नीरज सिंह उत्साहित हैं और वे कहते हैं कि सीएम ने बड़े ही सहज भाव से बातचीत की। 

chat bot
आपका साथी