एटीएम तोड़ रहा था बीटेक छात्र, पकड़ा गया

सचेंडी थाना क्षेत्र में निजी इंजीनियरिग कॉलेज में पढ़ता है शातिर।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:07 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:07 AM (IST)
एटीएम तोड़ रहा था बीटेक छात्र, पकड़ा गया
एटीएम तोड़ रहा था बीटेक छात्र, पकड़ा गया

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर (कानपुर) : सचेंडी थाना क्षेत्र में निजी इंजीनियरिग कॉलेज में पढ़ने वाले बीटेक छात्र ने एटीएम को तोड़कर नगदी निकालने का प्रयास किया। ऐन वक्त पर गश्त कर रही पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। वारदात से पहले छात्र ने एटीएम बूथ में लगा सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया था। हालांकि मशीन तोड़ने के बावजूद वह कैश तक नहीं पहुंच सका।

सचेंडी में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) भौंती शाखा के एटीएम बूथ पर शनिवार देर रात पास ही स्थित एक इंजीनियरिग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष की पढ़ाई करने वाला छात्र पहुंचा। उसने क्लोज सर्किट टीवी (सीसीटीवी) कैमरे को तोड़ने के बाद डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिग (डीवीआर) क्षतिग्रस्त कर दी। इसके बाद बैग से ड्रिल मशीन, पेचकस, प्लास व हथौड़ा निकालकर मशीन को तोड़ने का प्रयास किया। इससे पहले कि छात्र कैश चेंबर तोड़ता, पुलिस की गश्ती टीम वहां पहुंच गई। यह देख छात्र भागने लगा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। इस दौरान एक दीवार फांदते वक्त पैर में चोट लगने से छात्र घायल भी हो गया। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि आरोपित छात्र का नाम वरुण दौदेरिया है। उसे एटीएम बूथ में गार्ड न होने की जानकारी थी, इसीलिए उसने चोरी की योजना बनाई। मुकदमा दर्ज कर छात्र के स्वजन व कॉलेज प्रबंधन को जानकारी दे दी गई है।

भौंती स्थित एटीएम से कॉलेज के शिक्षक व छात्र-छात्राओं के अलावा राहगीर भी कैश निकालते हैं। मशीन में तकरीबन 14 लाख रुपये थे। आरोपित छात्र ने सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इंजीनियर की मदद से डीवीआर का बैकअप जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

- प्रशांत बाजपेयी, मैनेजर, एसबीआइ भौंती

chat bot
आपका साथी